Breaking News
.

प्रेम विवाह की खौफनाक सजा : नाराज परिजनों ने युवक को बीच बाजार में लोहे के हथोड़े से बुरी तरह पीटा

भोपाल/शाजापुर। युवक का प्रेम विवाह करने से युवती के परिजनों को इतना नागवार गुजरा कि उन लोगों ने युवक को बीच सड़क पर बेरहमी से पीटा। युवक उनसे छोड़ने और खुद को बचाने की मिन्नतें करता रहा, लेकिन वहां मौजूद लोगों में से किसी ने भी उसकी मदद नहीं की, बल्कि घटना का वीडियो बनाते रहे। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। हालाँकि, इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। इतनी बेरहमी से पिटाई के बाद भी पुलिस मामले को हलके में लेकर कार्रवाई करने से बच रही है।

पूरी घटना शाजापुर जिले के गांव मक्सी की है। यहां पुष्पक भावसार नाम के युवक ने राधिका पाटीदार नाम की युवती को भगाकर शादी कर ली थी। करीब 7-8 दिन बाद जब दोनों अपने घर लौटे, तो युवती के परिजन इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए, जिसके बाद दोनों परिवारों की आपसी सहमती से दोनों को अपने-अपने घर भेज दिया गया।

आपसी सहमती होने के बाद भी रविवार को जब पुष्पक घर से निकला, तो राधिका के परिजनों ने बीच बाजार में उसे घेरकर लोहे के हथोड़े से बुरी तरह पीटा। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ़ देखा जा सकता है कि किस तरह से राधिका के पिता और उसका भाई पुष्पक को हथोड़े से बुरी तरह पीट रहा है। वह चिल्ला-चिलाकर खुद को बचाने की अपील कर रहा है, लेकिन वहां मौजूद भीड़ में से किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश नहीं की। बुरी तरह से जख्मी युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसके हाथ-पैर में कई फ्रैक्चर आए है।

इस मामले में पुलिस का रवैया भी ठीक नहीं है। पुष्पक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है और दबाव में काम कर रही है। परिजनों ने बताया कि जब वे एफआईआर लिखवाने गए, तो पहले तो पुलिस ने टालने की कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं माने तो क्रॉस एफआईआर दर्ज की। परिजनों की मांग है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इस मामले में समाज के लोगों ने शाजापुर में एसपी पंकज श्रीवास्तव को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

error: Content is protected !!