Breaking News
.

हिन्दू नाम से डोसे की दुकान चला रहे मुस्लिम युवक से हिन्दुओं ने की लात-जूतों से जमकर मारपीट, दी जान से मारने की धमकी …

मथुरा । मथुरा की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो में मुस्लिम युवक को हिन्दू धर्म के ठेकेदारों ने उसकी दुकान पर आकर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए लात जूतों से जमकर मारपीट कर रहे हैं। पीड़ित मुस्लिम युवक का आरोप है कि युवकों ने दुकान से श्रीनाथ का नाम हटाने का दबाव बनाकर मारपीट की। युवक ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस आरोपियों को चिन्हित करने में जुट गई है। मालूम हो कि अल्पसंख्य मुस्लिमों पर बीते दो दिनों में तीन मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें उनके रोजी-रोटी पर रोक लगाने के लिए उनका धर्म पूछा जा रहा है और मारपीट कर रहे हैं। यही हालात रहे तो एक दिन देशभर के मुसलमानों की भूख से मौत हो जाएगी।

विदित हो विगत दिनों इस बारे में एक वीडियो वायरल हुआ था। दरअसल विकास मार्केट में श्रीनाथ डोसा कॉर्नर का बैनर लगाकर मुस्लिम युवक डोसा आदि बेचता है। आरोप है कि 18 अगस्त को वहां पहुंचे कुछ युवकों ने इस बात का विरोध किया कि वह मुस्लिम होकर श्रीनाथ के नाम से बैनर लगा डोसा क्यों बेच रहा है। इसे हटाकर अल्लाह, मोहम्मद साहब लिख कर बेचो। उन्होंने श्रीनाथ के नाम का बैनर हटाने को कहा था।

इसका वीडियो वायरल होने के साथ ही किसी ने मथुरा पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट कर दिया। सूचना के बाद कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सूरज प्रकाश शर्मा ने मौका मुआयना करते हुए ठेले वाले से जानकारी की तो उसने बताया कि वे अज्ञात युवक थे, उन्हें वह नहीं जानता है। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ने बताया कि शनिवार को ठेला लगाने वाले युवक इरफान निवासी मोहल्ला तकिया, सदर की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने व मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

पुलिस मामले की जांच के साथ ही आरोपियों को वीडियो के माध्यम से चिह्नित करने का प्रयास कर रही है। पुलिस को अंदेशा है कि उक्त युवक किसी राजनीतिक संगठन से जुड़े हुए हैं और हिन्दू-मुस्लमान का दंगा कराने सोची-समझी रणनीति के तहत काम कर रहे हैं।

error: Content is protected !!