Breaking News
.

दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, सड़कों पर जलभराव से जगह-जगह ट्रैफिक जाम ….

नई दिल्ली । बारिश के कारण दिल्ली के कुछ निचले इलाकों में जलभराव हो गया और आनंद पर्वत, रोहतक रोड, जखीरा, किराड़ी और लाजपत नगर सहित अन्य इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ।

राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में गुरुवार को हुई झमाझम बारिश से शहर के लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। आज जिन इलाकों में बारिश हुई उनमें लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, जंगपुरा, लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्से, रोहतक रोड, आनंद पर्वत, जखीरा, आईटीओ, लोधी रोड और इंडिया गेट के आसपास के इलाके शामिल हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने भी दिल्लीवासियों को बारिश और जलभराव के कारण संभावित बाधाओं के बारे में सूचित किया और यात्रियों को इसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “न्यू रोहतक रोड पर आनंद पर्वत से जखीरा और गली नंबर-10, आनंद पर्वत के पास जलभराव के कारण दोनों कैरिजवे में यातायात प्रभावित है। कृपया मार्ग से बचें।”

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, मॉनसून ट्रफ का धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ना जारी रहने की संभावना है और इसके कारण बुधवार से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधि में वृद्धि हुई है।

लोधी रोड वेधशाला में गुरुवार सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे के बीच 1.2 मिमी बारिश हुई। आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री कम है।

दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक सामान्य 192.6 मिमी के मुकाबले 232.8 मिमी बारिश दर्ज की है। 1 जून से मॉनसून का मौसम शुरू होने के बाद से 266.7 मिमी के सामान्य के मुकाबले 257.3 मिमी वर्षा हुई है।

error: Content is protected !!