Breaking News
.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- सावधानी ही कोरोना से बचने का उपाय, वैक्सीन में अभी समय …

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि बाजार में भीड़ और लोगों के आपस में मिलने-जुलने की वजह से ही कोरोना फिर से फैल रहा है। सावधानी और ऐहतियात बरतने के अलावा फिलहाल कोरोना से बचने का कोई रास्ता नहीं है। कोरोना का वैक्सीन कब तक आएगा, इस पर अभी कुछ भी कह पाना संभव नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने दिल्ली बुलेटिन से खास बातचीत में कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मरीज अचानक बढ़े हैं। इसका एकमात्र कारण बाजार में भीड़ और लोगों का आपस में मिलना-जुलना है। जिस तरह से बाजार का माहौल है उससे ऐसा नहीं लगता कि लोगों में कोरोना का डर है। सावधानी और ऐहतियात बरतने के अलावा कोरोना से बचने का फिलहाल कोई रास्ता नहीं है। एक माह पूर्व कोरोना में नियंत्रण देखा गया। लगातार त्यौहार के बाद लोग बाजार में बेखौफ आने-जाने लगे। जब तक भीड़ से नहीं बचेंगे तब तक कोरोना से बचना भी मुश्किल होगा।

श्री सिंहदेव ने कहा कि चीन में साढ़े पांच करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हुए। उसका कारण भीड़ और ऐहतियात न बरतना ही था। जहां जहां ऐसा किया जा रहा है वहां वहां कोरोना के मरीज फिर से बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जरुरी ऐहतियात बरतना चाहिए। इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है।

कोरोना वैक्सीन के संबंध में इनका कहना है कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि कोरोना का वैक्सीन कब तक तैयार होगा और टीका लगने का काम प्रारंभ किया जाएगा। अभी देश में 20 हजार वालिंटियर्स तैयार किए जाने की जानकारी है। कोरोना वैक्सीन के संबंध में अलग-अलग बयान आ रहे हैं। सीरम इंस्टीट्यूट ने पहले यह कहा था कि वैक्सीन वे सरकार को देगी लेकिन अब पता चल रहा है कि बाजार में भी वैक्सीन लाने की तैयारी की जा रही है। इस काम में लगे एक अधिकारी डॉ. पाल ने यह कहा है कि बाजार में कोरोना के वैक्सीन फरवरी तक आने की संभावना है। ऐसे में यह कह पाना अभी मुश्किल है कि कोरोना के टीके कब से लगेंगे। ऐसे में सिर्फ सावधानी बरतना ही एकमात्र उपाय है। छत्तीसगढ़ के लोगों को कोरोना से बचने के लिए खुद को सजग रखना होगा।

 

error: Content is protected !!