Breaking News
.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- ओमिक्रॉन का एक भी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं …

नई दिल्ली । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को बताया है कि राजधानी में ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक भी संक्रमित को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखने की जरूरत नहीं पड़ी है क्योंकि सभी मरीज एसिम्पटोमैटिक हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दुनियाभर में संक्रमण के नए केस बढ़ रहे हैं लेकिन यह पहले की तुलना में कम घातक है और कम से कम मरीजों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ रहा है। दिल्ली में ओमिक्रॉन के एक भी मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं रखना पड़ा है। जैन ने यह भी कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा, ‘करीब 200 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जिनमें से 115 सीधे एयरपोर्ट पर संक्रमित पाए गए और ये सभी एसिम्पटोमैटिक हैं। इन 200 में से 102 मरीज दिल्ली के हैं तो वहीं 98 बाहर के हैं। इनमें से किसी में भी लक्षण नहीं है लेकिन एहतियातन इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया।’ दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 923 नए मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर भी बढ़कर 1.29 फीसदी हो गया है। हालांकि, इस दौरान कोरोना से कोई मौत दर्ज नहीं की गई है।

सत्येंद्र जैन ने यह भी माना कि ओमिक्रॉन मौजूदा समय में जिस तरह से फैल रहा है उससे संकेत मिलते हैं कि इसका कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है। दिल्ली में अतिरिक्त पाबंदियां लगाने को लेकर जैन ने कहा कि डीडीएमए की बैठक के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।

error: Content is protected !!