Breaking News
.

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान का बदला ले रहे हैकर, मुसलमानों से माफी मांगने की मांग; कई साइटों पर अटैक ….

ठाणे। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद से सड़क पर प्रदर्शन से इतर हैकर कई वेबसाइटों को हैक करके बदला ले रहे हैं। हैकर्स अपने संदेश में भारत सरकार से मुसलमानों से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। ताजा घटनाक्रम महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की वेबसाइट को हैक करने का है। हैकर्स ने अपने संदेश में पैगंबर मोहम्मद के संदर्भ में की गई विवादित टिप्पणी का हवाला दिया है और सरकार से मांग की है कि मुसलमानों से माफी मांगे। इससे पहले नागपुर की इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस समेत कुछ सरकारी संस्थानों को भी हैक किया गया है।

महाराष्ट्र ठाणे पुलिस की वेबसाइट मंगलवार को हैक हो गई। हालांकि साइबर टीम की त्वरित कार्रवाई के बाद डेटा रिकवर करते हुए वेबसाइट को बहाल कर दिया है। वेबसाइट में हैकर्स ने संदेश दिया था, हैक्ड बाय वन हैट साइबर टीम”। इसमें भारत सरकार से मुस्लिमों के लिए माफी मांगने की मांग की गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वेबसाइट हैक को लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

ठाणे के साइबर सेल के डीसीपी सुनील लोखंडे ने बताया कि मंगलवार तड़के करीब 4 बजे ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली गई थी। हालांकि साइबर टीम ने मामले की जांच की और एक्सपर्ट्स ने डेटा को जल्द ही रिकवर करते हुए वेबसाइट को बहाल कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, वेबसाइट खोलने पर स्क्रीन पर एक संदेश दिख रहा था, “हैक बाई वन हैट साइबेज, टीम”। आगे लिखा गया था, “नमस्कार भारत सरकार, सभी को नमस्कार। तुम बार-बार इस्लामिक धर्म में अड़चन लाते हो, आपको सहनशीलता नहीं दिखाई देती? जल्द से जल्द विश्व के मुस्लिमों से माफी मांगों नहीं तो तब तक हम शांत नहीं रहेंगे।”

लोखंडे ने बताया कि वेबसाइट हैक को लेकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस जांच के लिए टीम का गठन किया जा चुका है। शुरुआती जांच में कुछ महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

error: Content is protected !!