Breaking News
.

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा- विकास के लिए सर्वसमावेशी होना जरूरी

मुंबई (प्रमोद शर्मा)।  महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस बात पर जोर दिया है कि सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए सर्वसमावेशी होने की बेहद आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों को बढ़ावा देना चाहिए। 

राज्यपाल श्री कोश्यारी ने आज मुंबई के राजभवन में सेंटर फॉर इकोनॉमिक एंड सोशल इन्क्लूजन नामक संस्था की ओर से प्रकाशित पत्रिका “इन्क्लूजन” की पहली प्रति स्वीकार करते हुए कहा कि समाज में अच्छे लोगों को आगे लाने की जरुरत है और खासकर ऐसे लोग जो सामाजिक और आर्थिक विकास में भागीदारी देते हैं। 

राज्यपाल ने ये भी कहा कि पत्रकारिकता के विकास में मराठी भाषी लोगों का बड़ा योगदान रहा है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री अमरजीत मिश्रा, सीए श्रवण कुमार, आर्थिक विशेषज्ञ गिरीश असवानी, पत्रकार संदीप सोनवलकर और मनोज खाडिलकर मौजूद थे।  

‘इन्क्लूजन’ पत्रिका का मकसद उन लोगों को एक मंच प्रदान करना है जो समाज के बदलाव के लिए सतत प्रयास कर रहे हैं। पहला अंक रोचक है, जिसमें में मुंबई में मेट्रो का जाल बिछा रहे वरिष्ठ अधिकारी आरए राजीव से बातचीत, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मनोज शर्मा पर लिखी गई पुस्तक की समीक्षा, मिस डेफ एशिया निष्ठा डुडेजा के संघर्ष की कहानी सहित आर्थिक और सामजिक विषयों पर गहन अध्ययन पूर्ण लेख लिखे गए हैं।

error: Content is protected !!