Breaking News
.

राज्यपाल अनुसुईया उईके ने छत्तीसगढ़ को 12 राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार मिलने पर दी बधाई …

रायपुर । राज्यपाल अनुसुईया उईके ने राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार-2021 में छत्तीसगढ़ राज्य को 12 पुरस्कार मिलने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव सहित समस्त पंचायतों एवं पंचायत पदाधिकारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के उत्कृष्ट कार्यप्रदर्शन से ही प्रदेश और देश का विकास होता है। हम सभी को समावेशी विकास को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम करना है। उन्होंने उम्मीद जताई की राज्य की पंचायतें भविष्य में भी बेहतर काम-काज का प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित करेंगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की पंचायतों द्वारा बेहतर प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ का चयन ई-पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है। कोंडागांव जिला पंचायत, गरियाबंद और तिल्दा जनपद पंचायत व सरगुजा जिले के अंबिकापुर विकासखंड के सरगवां और लुंड्रा विकासखंड के रिरी, बालोद जिले के गुंडरदेही विकासखंड के माहुद (अ), कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखंड के महराटोला व रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के बैहार ग्राम पंचायत का चयन दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए किया है।

राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार-2021 के अंतर्गत बीजापुर जिले के भोपालपटनम विकासखंड के दूरस्थ वनांचल गोटईगुड़ा ग्राम पंचायत को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार, रायपुर जिले के अभनपुर विकासखंड के नवागांव (ल) को बाल हितैषी ग्राम पंचायत पुरस्कार और आरंग विकासखंड के बैहार को ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार दिया गया है।

error: Content is protected !!