Breaking News
.

सरकार का बड़ा फैसला: लॉ एंड आर्डर, स्वास्थ्य, पुलिस, पानी, बिजली को छोड़ बाकी दफ्तर 31 मार्च तक के लिए बंद

रायपुर। राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर स्वास्थ्य सेवाएं, पुलिस, कानून व्यवस्था और राजस्व के दफ्तरों को छोड़कर बाकी सभी विभागों में 31 मार्च तक अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार ने कल पहले एक आदेश जारी किया कि अधिकारी और कर्मचारी अपने घरों से ही जरूरी कामकाज निपटाएं। आज उस आदेश पर और भी संशोधन करते हुए आवश्यक सेवाओं वाले कार्यालयों को छोड़कर बाकी सभी दफ्तरों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का निर्देश जारी किया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आज जारी आदेश के मुताबिक शासकीय कार्यालय में कोरोना वायरस से संक्रमण को नियंत्रित करने के संबंध में यह निर्देश जारी किया गया है। यह स्पष्ट किया गया है कि सभी विभागाध्यक्ष या भार साधक सचिव अपने निवास से ही आवश्यक कार्यालयीन व्यवस्था बनाते हुए कार्य करेंगे।

संभाग स्तर और जिला स्तर के कार्यालयों में जन साधारण को न आने के लिए प्रेरित करें। अधिकारी- कर्मचारी टेलिफोन, मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रानिक साधन से संपर्क में बने रहेंगे ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें कार्यालय बुलाया जा सके। जिन विभागों को आवश्यक सेवा के रूप में माना गया है उसमें स्वास्थ्य सेवाएं, अस्पताल, कानून व्यवस्था बनाए रखने में सम्मिलित सभी शासकीय विभाग जिसमें संभागायुक्त कार्यालय, पुलिस महानिरिक्षक कार्यालय, कलेक्टोरेट, एसपी कार्यालय, एसडीएम, तहसील कार्यालय, पुलिस थाना, बिजली, पेयजल, सफाई व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, जेल आदि शामिल हैं। इन विभागों के आलावा शेष विभागों को 31 मार्च तक संचालित नहीं किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

New Doc 2020-03-21 14.27.05

चार दिनों तक बंद रहेगी शराब दुकानें

राज्य सरकार ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इसमें कल रविवार से बुधवार तक यानी 22 मार्च से 25 मार्च तक सभी शराब दुकानें और बार बंद रहेंगे। शराब दुकानों को बंद किए जाने की मांग लगातार की जा रही थी। जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और विधायक दल के नेता धरमजीत सिंह ने कल ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम एक पत्र लिखा। जिसमें इन्होंने शराब दुकान 31 मार्च तक बंद किए जाने की मांग की थी।

error: Content is protected !!