Breaking News
.

सरकार की जनता से अपील : लाइन न लगाएं, हमारे पास पेट्रोल खरीदने के लिए भी रकम नहीं …

कोलंबो। देश में आर्थिक संकट गहराता ही जा रहा है। अब यहां की सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे पेट्रोल खरीदने के लिए लाइन न लगाएं क्योंकि सरकार के पास फ्यूल खरीदने के लिए रकम ही नहीं है। श्रीलंका सरकार ने कहा है कि उनके पास विदेशी मुद्रा खत्म हो गई है जिससे आयात रुक गया है। हालांकि सरकार ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि उनके पास डीजल का पर्याप्त भंडार है।

श्रीलंका की सरकार ने कहा है कि पेट्रोल का एक जहाज समंदर में खड़ा है लेकिन सरकार रकम के अभाव में इसे खरीद नहीं सकती है। श्रीलंका के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि देश के सामने पेट्रोल की उपलब्धता को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास पेट्रोल खरीदने के लिए अमेरिकी डॉलर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनवरी 2022 में जो पेट्रोल लिया गया था उसका 5.3 करोड़ का कर्ज अब भी बाकी है।

मंत्री ने कहा कि शिपिंग कंपनियों ने कहा है कि जब तक दोनों पेमेंट नहीं कर दिए जाते पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका ने पिछला भुगतान करने का वादा किया है। अगर पिछला भुगतान हो जाएगा तो एक वेसल मिल जाएगा।

मंत्री ने कहा, हम लोगों से पेट्रोल के लिए लाइन न लगानें की अपील करते हैं। हालांकि डीजल को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। जिन्हें जरूरी है हम उन्हें पेट्रोल उपलब्ध करवाने की कोशिश कर रहे हैं। खास तौर पर एंबुलेंस को सुविधा दी जाएगी। उन्होंने यह भी वादा किया कि दो दिन बाद शुक्रवार से सभी फिलिंग स्टेशन को पेट्रोल उपलब्ध करवाया जाएगा।

 

error: Content is protected !!