Breaking News
.

दीपावली में विधिवत पूजा करने से मिलता परेशानियों से छूटकारा…

नई दिल्ली। भारत को त्योहारों वाला देश कहा जाता है। यहां हर त्योहार लोगों के जीवन में सुख और समृद्धि लाती है। हिन्दू धर्म में सबसे बड़ा त्योहार दीपावली को सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है। जिसे पूरे पांच दिन मनाया जाता है। यदि इन पांचों दिन विधिवत पूजा की जाए और कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो जिंदगी से सारी परेशानियां दूर हो जाती है। साथ ही पूरे साल घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. माना जाता है इनका प्रयोग करने से मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है.

ज्योतिषियों द्वारा बताए गए इन उपायों में से कोई दरिद्रता दूर करने में मदद करता है तो कोई घर की सभी बीमारियों का नाश करता है. आज हम आपको ऐसा उपाय बता रहे हैं जिसे अक्सर दिवाली की रात मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए किया जाता है. आइए जानते हैं क्या हैं ये अचूक उपाय…

परिवार की तरक्की में मिलेगी मदद

सिंदूर और सरसों के तेल के उपाय से आप शनि के प्रकोप से बचते हैं. साथ ही ऐसा माना जाता है कि यह उपाय अपनाने से घर के सदस्यों को तरक्की मिलती है. जिन जातकों पर शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती चल रही हो, उन्हें यह उपाय जरूर कर लेना चाहिए. आपको बता दें कि शनि की महादशा के दौरान जातकों को करियर, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन, सेहत संबंधी कई परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. यह उपाय उनकी इन समस्या को कम करेगा. शनि की महादशा झेल रहे जातक इस दिन हनुमान मंदिर में भी सरसों के तेल का दीपक लगाएं तो उन्हें बहुत राहत मिलेगी.

बुरी नजर से बचाएगा यह उपाय

माना जाता है कि सिंदूर और सरसों के तेल का यह उपाय घर के कई वास्तु दोष दूर करता है. साथ ही इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी और शनि देव की कृपा भी बनी रहती है. इस उपाय के अनुसार दिवाली के दिन सरसों के तेल और सिंदूर को मिलाकर घर के मेन गेट पर तिलक लगाएं या इससे स्वास्तिक बना सकते हैं, ऐसा करना घर को बुरी नजर से बचाता है. साथ ही घर में सौभाग्य भी लाता है.  

error: Content is protected !!