Breaking News
.

सोशल मीडिया पर दोस्ती फिर वीडियो कॉल पर कपड़े उतारती हैं साइबर हसीनाएं …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ महीनों में एक साइबर गैंग तेजी से एक्टिव हुआ है जो बड़े शातिराना तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनसे ठगी कर रहा है। इस गुट में महिलाएं हैं जिनका इस्तेमाल करके साइबर ठगी हो रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है। आरोप है कि सोशल मीडिया के जरिए ये लड़कियां पहले लोगों से दोस्ती करती है फिर उनकी न्यूड फोटो-वीडियो मंगवाती है और फिर उन्हें सार्वजनिक करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करती है।

वहीं दूसरा तरीका ये है कि ये लोग फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से किसी को फोन करते हैं और फिर जैसे ही सामने वाला फोन उठाता है सामने से एक लड़की आपत्तिजनक हालत में दिखाई देती है। दूसरी तरफ से ये लोग फोन कॉल रिकार्ड कर रहे होते हैं। अगर किसी ने वीडियो देख लिया तो वो पूरा रिकार्ड किया वीडियो उसे ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

अलीगढ़ में इस तरह के कई मामले दर्ज किए गए हैं। अलीगढ़ इलाके के पुलिस अधिकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर न्यूड वीडियो कॉल के बाद ठगी के कई मामले दर्ज हुए हैं और ये लगातार बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई लोग आसानी से इसके शिकार हो रहे है। हाल में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर भी इसके शिकार हुए हैं।

error: Content is protected !!