Breaking News
.

स्थापना दिवस : हम सबको अपने कार्य में एक्सीलेंस की ओर बढ़ना चाहिए – बी.पी. शर्मा…

बिलासपुर। सोमवार को एसईसीएल मुख्यालय प्रांगण में कोल इंडिया और छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस मनाया गया।  इस दौरान मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा के मुख्य आतिथ्य, निदेशक तकनीकी (संचालन) एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त सह कार्मिक) एस.एम. चौधरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एस.के. पाल, विभागाध्यगण, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, अधिकारियों-कर्मचारियों, महिलाकर्मियों की उपस्थिति थे।

कार्यक्रम की शुरूआत में मुख्य अतिथि मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं निदेशकगणों द्वारा दिवंगत श्रमवीरों के सम्मान में शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किया गया। तत्पश्चात डॉ. भीमराव अम्बेडकर व खनिक प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा कोलइण्डिया ध्वज फहराया गया तथा कोलइण्डिया कॉरपोरेट गीत बजाया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि, विभिन्न विभागाध्यक्षों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों द्वारा छत्तीसगढ़ की माटी, मानचित्र, हल, धान की बाली की पूजा की गयी ।

अपने सारगर्भित सम्बोधन में मुख्य अतिथि मुख्य बी.पी. शर्मा ने कोलइण्डिया और छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर सभी को अपनी व प्रबंधन की ओर से हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कोलइण्डिया लिमिटेड के मिशन व विजन स्टेटमेंट का उल्लेख करते हुए कहा कि हम सबको अपने कार्य में एक्सीलेंस की ओर बढ़ना चाहिए जिससे कि राष्ट्र के ऊर्जा आकाँक्षाओं की आपूर्ति में तत्पर कोलइण्डिया अपना सर्वश्रेष्ठ देश को दे सके। उन्होंने कहा कोलइण्डिया बहुत बड़ी कम्पनी है जिसमें एसईसीएल का अमूल्य योगदान है। एसईसीएल नंबर-1 कम्पनी थी, हम सभी की कामना है कि एसईसीएल नंबर-1 कम्पनी के स्थान पर बरकरार रहे।

उन्होंने कहा कि एसईसीएल पिछले 3 वर्षों से लगातार 150 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन कर देश की सर्वाधिक कोयला उत्पादन करने वाली कम्पनी है। उन्होंने कहा अपने वशवर्ती क्षेत्रों, राज्य के विकास एवं अपने कर्मियों एवं उनके आश्रितों के जीवनस्तर को उठाने के लिए भी एसईसीएल द्वारा विभिन्न प्रयास किए जाते हैं। छत्तीसगढ़ वासियों की पहचान सरल, सरस और कर्मठ व्यक्तित्व के रूप में होती है, वैसी ही छवि हमारे कोयला उद्योग में कार्यरत कामगारों की भी है। उन्होंने कहा कि एसईसीएल हमेशा ही छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में अपनी सामाजिक जवाबदेही का निर्वाह कर रहा है। अंत में उन्होंने आज के इस पावन अवसर पर सभी को सपरिवार ढेर सारी बधाईयॉं व शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में उद्घोषणा का दायित्व प्रभात कुमार कुमार प्रबंधक (सचिवीय-राजभाषा) ने निभाया । 

error: Content is protected !!