Breaking News
.

साबुन बनाने की दो फैक्ट्रियों में लगी आग, धमाके के साथ फटे केमिकल ड्रम …

गाजियाबाद। बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार देर रात साबुन बनाने की दो फैक्ट्रियों में आग लग गई। देखते ही देखते फैक्ट्रियों में रखे केमिकल के ड्रम हवा में उड़कर फटने लगे, जिससे आग ने भीषण रूप ले लिया।

गाजियाबाद के अलावा नोएडा और हापुड़ से आईं दमकल की 35 गाड़ियों ने छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया एस्टेट प्लॉट नंबर 18 और 19 में सोरेवाला सोप के नाम से साबुन बनाने की फैक्ट्री हैं।

शनिवार रात 12 बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर देखा तो आग ने दोनों फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया था। गाजियाबाद जिले की सभी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुला लिया गया, लेकिन आग बढ़ती जा रही थी। जिसके चलते हापुड़ और नोएडा से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया।

दमकल की 35 गाड़ियों ने घेराबंदी करते हुए बचाव कार्य शुरू किया। अगल-बगल की फैक्ट्रियों में आग फैलने से बचाते हुए छह घंटे की मशक्कत के बाद दोनों फैक्ट्रियों में लगी आग पर काबू पा लिया गया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि साबुन बनाने की दोनों फैक्ट्रियों में केमिकल के ड्रम रखे हुए थे। आग की चपेट में आने से वह धमाके के साथ फटते रहे। हवा में उड़ते केमिकल ड्रमों के बीच आग बुझाने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, दोनों फैक्ट्रियों में आग से करोड़ों रुपए के नुकसान का अंदेशा जताया गया है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं है, लेकिन संभवतः शार्ट सर्किट से आग लगी है।

error: Content is protected !!