Breaking News
.

भिलाई की कंपनी में भीषण आग, 4 घंटे की मशक्कत के बाद पाया काबू …

भिलाई । औद्योगिक तीर्थ भिलाई के सिम्पलेक्स लिमिटेड में बुधवार आधी रात भीषण आग लग गई। आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थी। रात 2:30 बजे आग लगी, जिसके बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग बुझाने 4 दमकल वाहन लगे रहे। पानी व फोम की सहायता से आग पर काबू पाया गया। आगजनी से कंपनी को भारी नुकसान हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार व बुधवार की दरमियानी आधी रात सिम्पलेक्स लिमिटेड कंपनी में आगजनी की घटना हुई है। आग बिल्डिंग में पूरी तरह फैल गई थी। कंपनी के कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही जामुल व छावनी की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। रात 2:30 बजे के आसपास आग लगना बताया गया है। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। जिस बिल्डिंग में आग लगी थी वहां करोड़ों रुपये का सामान भी रखा था।

अग्निशमन कर्मी एफ प्रवीण बारा व नागेश मारकंडे ने बताया कि आग पूरी बिल्डिंग में फैल चुकी थी। कंपनी की बिजली सप्लाई कटवाई गई। 4 दमकल वाहनों के कुल 13 अग्निशमन कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। 20 से 22 वाहन पानी की जरूरत पड़ी। आग बुझाने का काम सुबह तक चला। 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बिल्डिंग में कंपनी का करोड़ों का सामान रखा हुआ था, जो आग की चपेट में आ गया। कंपनी उद्योगपति केतन शाह की बताई जा रही है। आगजनी में कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन अभी नहीं हुआ, लेकिन 3 से 4 करोड़ रुपये के नुकसान बातें सामने आ रही है।

error: Content is protected !!