Breaking News
.

शाहरुख पर आर्थर रोड जेल में जानलेवा हमला, मामले में पुलिस कर रही तफ्तीश …

मुंबई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 5 जुलाई को अमरावती पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। मुंबई की एक विशेष अदालत सात जुलाई को मामले के सातों आरोपियों को 15 जुलाई तक एनआईए की हिरासत में भेज चुकी है।

पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाले अमरावती के फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी शाहरुख पठान पर आर्थर रोड जेल में पांच कैदियों ने मारपीट की है।

कैदी कल्पेश पटेल, हेमंत मनेरिया, अरविंद यादव, श्रवण चव्हाण उर्फ अवान और संदीप जाधव ने पठान पर हमला कर दिया। घटना 23 जुलाई की है। मंगलवार को एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस ने अपने बयान में कहा, ”उमेश कोल्हे हत्याकांड के एक आरोपी शाहरुख पठान पर आर्थर रोड जेल में कुछ कैदियों ने हमला किया था। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।”

आपको बता दें कि एनआईए ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वे न्यायिक हिरासत में हैं और वर्तमान में आर्थर रोड जेल में बंद है।

उमेश कोल्हे  पर कथित तौर पर 21 जून को रात 10 बजे से रात 10:30 बजे के बीच तीन लोगों ने चाकू से हमला किया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार, केमिस्ट ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी, जिसने मई में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी।

आरोपियों के आवास पर तलाशी के दौरान घृणा फैलाने वाले पर्चे, चाकू, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे। एक अधिकारी ने बताया था कि जिस तरीके से कोल्हे की हत्या की गई, उससे प्रथम दृष्टया ऐसे संकेत मिलते हैं कि हत्यारे इस्लामिक स्टेट से ‘खुद प्रेरित’ हुए होंगे। जांचकर्ता यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उनके संबंध इस्लामिक स्टेट समेत किसी विदेशी आतंकवादी संगठन से हैं या नहीं।

error: Content is protected !!