Breaking News
.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ब्रिक्स सम्मेलन में भी शामिल हो चुका है फर्जी सीबीआई अफसर सनातन …

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में खुद को सीबीआई अधिकारी बताने वाले जिस शख्स को कोलकाता पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया, उसे लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। कलकत्ता हाईकोर्ट के आरोपी वकील सनातन रॉय ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि वह 2018 में दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में आयोजित 10वें ब्रिक्स समिट में शामिल हुआ था। बता दें कि इस ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे।

फर्जी सीबीआई अधिकारी सनातन रॉय ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह 2018 में ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा ले चुका है। यह सम्मेलन जोहान्सबर्ग में हुआ था और इसी समिट में पीएम मोदी भी शामिल हुए थे। इसकी तस्वीर भी पुलिस को मिली है, जिसमें वह ब्रिक्स सम्मेलन में मौजूद दिख रहा है। बता दें कि कोलकाता पुलिस ने खुद को कथित तौर सीबीआई का अधिकारी बताने और नीली बत्ती वाली गाड़ी में घूमने को लेकर सनातन को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने संतन रॉय एक अधिवक्ता है और बारंगार के मंडलपाड़ा इलाके का रहने वाला है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नीली बत्ती वाली एक गाड़ी में शहर में घूमा करता था। पुलिस ने जब उसे चौकी पर रोका, तब वह इस तरह से घूमने के बारे में पूछे गये सवालों का जवाब नहीं दे सका। उन्होंने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया है, जिस पर सीबीआई और अधिवक्ता लिखा स्टीकर लगा हुआ है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘गिरफ्तार व्यक्ति ने दावा किया वह सीबीआई से जुड़े मामलों में राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व कर चुका है।’ उन्होंने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि गरियाहाट इलाके में 10 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति पर अवैध कब्जा करने की कोशिश कर रहा था।

error: Content is protected !!