Breaking News

ओडिशा में हर दिन लगेगा 3 लाख लोगों को टीका, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से होगी शुरुआत …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित ओडिशा ने वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का फैसला लिया है। सोमवार से राज्य में हर दिन 3 लाख टीके लगाए जाएंगे। राज्य सरकार के अधिकारियों के मुताबिक सूबे में 3 करोड़ 10 लाख लोगों को टीका लगना है, जिन्हें जल्दी से जल्दी कवर करने का प्रयास किया जा रहा है।

राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट के अडिशनल चीफ सेक्रेटरी पीके मोहपात्रा ने कहा कि सभी जिला कलेक्टरों और नगर निकायों को इस टारगेट के बारे में बताया गया है। प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि हर ब्लॉक में कम से कम वैक्सीनेशन सेशंस होने चाहिए।

मोहपात्रा ने कहा कि सभी नगर निकायों को टीकाकरण को लेकर टारगेट दिया गया है ताकि हर दिन का 3 लाख टीकों का टारगेट पूरा किया जा सके। मोहपात्रा ने कहा कि 18 से 44 साल की आयु के लोगों और 45 से अधिक वाले लोगों का टीकाकरण अभियान कैंपेन मोड में चलेगा ताकि कम से कम समय में काम पूरा हो सके। फिलहाल राज्य में लगभग डेढ़ लाख टीके हर दिन लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को छूट दी गई है कि वह वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन कैसे भी अपॉइंटमेंट दे सकते हैं। इसके अलावा जिन लोगों को टीके की दूसरी डोज लगनी है, उसे भी समय पर ही निपटाने पर फोकस किया जा रहा है।

error: Content is protected !!