Breaking News
.

जीतकर भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया ने पलटी बाजी…

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 की जंग अपने अंतिम पड़ाव पर लगभग पहुंच चुकी है। सेमीफाइनल के लिए अब तीन टीमें पक्की हो गई हैं। वहीं चौथी टीम के लिए मुकाबला रोचक हो गया है। ग्रुप-1 की बात करें तो आज ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की और दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया जरूर लेकिन दुर्भाग्यवश टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई।

ग्रुप-2 में भारत, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल के लिए जंग जारी है। अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को मात दे देती है तो भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने का शानदार मौका मिल जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत का नेट रन रेट ग्रुप-2 में सबसे अच्छा है। बशर्ते भारत नामीबिया को भी अच्छे अंतर से मात दे।

ग्रुप-1 में इंग्लैंड अपने चारों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका था। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को अपने आखिरी लीग मुकाबले में बड़े अंतर से हराकर अपना नेट रन रेट काफी अच्छा कर लिया था। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट +1.216 है और पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका भी 5 में से 4 मुकाबले जीती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया से कम नेट रन रेट होने के कारण सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। दक्षिण अफ्रीका ऐसी टीम रही जो सिर्फ एक मुकाबला हारी थी लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया और इस फॉर्मेट के चलते उसे बाहर होना पड़ा।

रबाडा ने ली हैट्रिक

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में हैट्रिक ली। इस वर्ल्ड कप में ये तीसरी हैट्रिक है। इससे पहले आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने चार गेंदों पर चार विकेट और श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा ने हैट्रिक ली थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 56 गेंदों पर 89 रन और मिशेल मार्श ने 32 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। इसके अलावा गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने 4 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट झटके।

error: Content is protected !!