Breaking News
.

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा में ई-फायलिंग सम्पर्क क्रांति एवं वीडियो कान्फ्रेंसिंग सहायता केन्द्र की स्थापना

कोरबा (गेंदलाल शुक्ल) । छग राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के निर्देशानुसार प्रत्येक जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं प्रसार को कम करने हेतु फिजिकल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुये वर्तमान में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोर्ट में प्रकरणों की सुनवाई चल रही है।

अधिवक्ताओं को ई-फायलिंग एवं वीडियो कान्फ्रेंसिंग की समस्या के निराकरण एवं जानकारी प्रदाय करने के प्रयोजनार्थ श्री राकेश बिहारी घोरे, जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा के मार्गदर्शन एवं निर्देश में कम्प्यूटर अनुभाग के सहायक प्रोग्रामर एवं सिस्टम आफिसर की सहयोग से जिला न्यायालय परिसर कोरबा के न्यायिक सर्विस सेन्टर कोरबा में ई-फायलिंग संपर्क क्रांति की स्थापना की गई है।

यहां पर अधिवक्ताओं को ई फाईलिंग व वीडियो कान्फ्रेंसिंग की प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षण की जानकारी दी जाएगी साथ ही ई- फायलिंग एवं वीडियो कान्फ्रेंसिंग करने में आवश्यक सहयोग प्रदान किया जावेगा।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोरबा के द्वारा बताया गया कि इससे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रण एवं प्रसार में कमी आयेगी तथा अधिवक्ताओं का इसका लाभ मिलेगा तथा न्यायलीयन कार्य सुगमता से संपादित होगा।

error: Content is protected !!