Breaking News
.

चुनावी वादा – सरकार बनने के 6 माह बाद हर घर में दिया जाएगा रोजगार : अरविंद केजरीवाल…

हल्द्वानी। उत्तरखंड में होने वाले चुनाव की तैयारी आम आदमी पार्टी ने शुरू कर दी है। अरविंद केजरीवाल हल्दवानी दौरे के दौरान जनता से रोजगार देने का वायदा किया है। जिसमें सरकार बनने के 6 महीने बाद हर घर में रोजगार दिया जाएगा। ऐसा न होने पर हर महीने 5000 रूपए महीना भत्ता दिया जाएगा।

 

केजरीवाल के चुनावी वायदों में आरक्षण का भी जिक्र हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की नौकरियों में उत्तराखंड़ियों को 80% आरक्षण मिलेगा. विरोधी राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘उत्तराखंड को 21 साल हो गए. दो दशक में यहां की सत्ता पर राज करने वाली पार्टियों ने प्रदेश की दुर्दशा करने में कसर नहीं छोड़ी. पहाड़, जल, जंगल और जमीन सब लूट लिया. हम 21 सालों की बदहाली को 21 महीनों में ठीक करने की तैयारी में हैं.

 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड इकाई इस पहाड़ी प्रदेश के मतदाताओं को फ्री बिजली का ऑफर कर चुकी है. केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता उत्तराखंड के लिए फ्री बिजली का वादा पहले भी कर चुके हैं. इस सियासी वादे को आज भी दोहराया गया. केजरीवाल ने कहा, ‘ दिल्ली की तरह उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे. सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे.

error: Content is protected !!