Breaking News
.

एकनाथ शिंदे का बड़ा ऐलान- महाराष्ट्र में 5 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल, डीजल पर भी बड़ी राहत, आटों चालकों के लिए राहत की खबर …

मुंबई। उद्धव सरकार को पटखनी देकर सरकार में आए एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला लिया है। इसके अलावा डीजल के दाम में भी 3 रुपये लीटर की कमी करेंगे। एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को मुंबई में अपनी सरकार के इस फैसले का ऐलान किया। इससे राज्य के आटो चालकों को सीधा लाभ मिलेगा। बता दें कि राजनीति में आने से पहले एकनाथ सिंदे आटो ड्राइवर ही थे। सीएम बनने के तुरंत बाद ही एकनाथ शिंदे ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती का ऐलान किया था, जिस पर अब अमल किया गया है। आज कैबिनेट की बैठक के बाद एकनाथ शिंदे ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ मीडिया से बातचीत में फैसले का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से महाराष्ट्र सरकार के खजाने पर 6,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि आम लोगों को राहत मिल सके। शिंदे ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ऐसे फैसले लेगी जिससे भविष्य में लोगों को राहत मिले। एकनाथ शिंदे ने कहा कि आज की बैठक में सरकार ने जनहित में कुछ फैसले लिए हैं। हम समाज के सभी वर्गों के साथ न्याय करते रहेंगे। हमने कैबिनेट की पहली बैठक में इसकी शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा कि आज हमने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने का फैसला किया है।

केंद्र सरकार ने 4 नवंबर, 2021 और 22 मई, 2022 को दो बार ईंधन पर टैक्स घटाया था। दोनों बार केंद्र ने कहा था कि राज्य सरकार को भी टैक्स कम करना चाहिए, लेकिन तत्काली उद्धव ठाकरे सरकार की ओर से इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया था। यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत कई भाजपा शासित राज्यों की ओर से उसी दौरान पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती का ऐलान किया था। वहीं विपक्षी राज्यों का कहना था कि केंद्र सरकार ने जो इजाफा किया था, उसे ही वापस लिया है और कोई अलग से राहत आम लोगों को नहीं दी है।

error: Content is protected !!