Breaking News
.

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के दौरान JDS विधायक ने की क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस को वोट देकर बोले- ‘आई लव इट’ ….

बेंगलुरु। राज्यसभा की 16 सीटों के लिए चार राज्यों में शुक्रवार को मतदान जारी है। कई प्रतिद्वंद्वी दलों ने खरीद-फरोख्त के प्रयासों के आरोपों के बीच अपने विधायकों को होटलों और रिजॉर्ट में ठहरा रखा है। वहीं कर्नाटक में खुलकर क्रॉस वोटिंग का मामला सामने आया है। दरअसल श्रीनिवास गौड़ा और श्रीनिवास गुब्बी सहित कम से कम दो जनता दल (सेक्युलर) विधायकों ने शुक्रवार को कर्नाटक में चार सीटों के लिए हो रहे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट दिया। राज्य में क्रॉस वोटिंग इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि एक सीट पर मुख्य विपक्षी दलों – कांग्रेस और जद (एस) के बीच एक कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है और दोनों ने ही भाजपा को हराने की कसम खाई है।

JD(S) विधायक श्रीनिवास गौड़ा जब विधानसभा परिसर से बाहर निकल रहे थे तो उनसे पूछा कि उन्होंने किसे वोट दिया? इस पर उन्होंने कहा, “मैंने कांग्रेस को वोट दिया।” जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया तो उन्होंने जवाब दिया, “क्योंकि आई लव कांग्रेस (मैं इसे प्यार करता हूँ)।” वह पहले भी कह चुके हैं कि वह एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले जद (एस) को छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

जद (एस) के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने पुष्टि की कि पार्टी के 32 में से दो विधायक इसके खिलाफ गए और कांग्रेस को वोट दिया। उन्होंने कहा, “हमारी जैसी धर्मनिरपेक्ष पार्टी का समर्थन न करके कांग्रेस ने भाजपा को मजबूत किया है।”

आज शाम तक परिणाम आने की उम्मीद है। चुनाव से एक दिन पहले, कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने जद (एस) के विधायकों को एक खुला पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवार मंसूर अली खान के पक्ष में अपना “वोट” डालने का अनुरोध किया, जिसमें कहा गया था कि उनकी जीत दोनों पार्टियों की ‘धर्मनिरपेक्ष विचारधारा’ की जीत होगी।

error: Content is protected !!