Breaking News
.

नकल माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में औरैया के डीएम सस्पेंड, भ्रष्टाचार पर सीएम योगी का एक हफ्ते में दूसरा बड़ा एक्शन …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपनी दूसरी पारी शुरू करने वाले बुलडोजर बाबा योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार और लापरवाही पर पहले से ज्यादा सख्त दिखाई दे रहे हैं। एक हफ्ते में ही दूसरा बड़ा एक्शन लेते हुए औरैया के डीएम को निलंबित कर दिया है। डीएम पर काम में लापरवाही, भ्रष्टाचार और नकल माफियाओं से सांठगांठ का आरोप लग रहा था। इससे पहले सोनभद्र के डीएम टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को भी एक साथ निलंबित करने जैसा कठोर कदम उठाया गया था।

इससे पहले सोनभद्र के डीएम और गाजियाबाद के एसएसपी को 31 मार्च को निलंबित किया गया था। सोनभद्र के डीएम को खनन एवं निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण निलंबित किया गया, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने पर निलंबित हुए हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया था कि पवन कुमार को अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने पर निलंबित किया गया है। उधर, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक देवेश कुमार चतुर्वेदी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सोनभद्र के डीएम टीके शिबू के खिलाफ शासन को लगातार शिकायतें मिली थीं। उनके खिलाफ जनप्रतिनिधियों द्वारा सोनभद्र में खनन, जिला खनिज न्यास समिति और अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें की गईं।

error: Content is protected !!