Breaking News
.

एकलव्य आवासीय विद्यालय छुरिकला कला में आयोजित हुयी संभाग स्तरीय खेल सांस्कृतिक एवं बौद्धिक स्पर्धा …

कोरबा । कलेक्टर रानू साहू के मार्गदर्शन में आदिवासी विकास विभाग कोरबा के द्वारा जिले के कटघोरा ब्लॉक के छुरिकला एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में संभाग स्तरीय खेल, सांस्कृतिक एवं बौद्धिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग के सभी जिलों कोरबा, मुंगेली, रायगढ़, जांजगीर-चांपा तथा गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों के 557 अनुसूचित जनजाति वर्ग के बच्चे शामिल हुए। प्रतियोगिता में 280 बालक तथा 277 बालिकाओं ने हिस्सा लिया।

इस संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में जिला स्तर पर खेल, सांस्कृतिक और बौद्धिक प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में नृत्य, गान, भाषण चित्रकला तथा खेल की विभिन्न विधाओं में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। संभाग के प्रतिभागियों ने खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत खो-खो, कबड्डी, बॉलीबाल, हैंडबॉल, फुटबाल, हॉकी, भालाफेंक आदि प्रतियोगिताओं में अपने हुनर का प्रर्दशन किया।

इस संभाग स्तरीय खेल एवं सांस्कृतिक और बौद्धिक प्रतियोगिता में कोरबा ने सर्वाधिक 23 स्वर्ण पदकों सहित कुल 54 पदक प्राप्त किये। इसी प्रकार गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही ने 19, जांजगीर-चांपा एवं रायगढ़ ने 14-14 तथा मुंगेली ने 08 स्वर्ण पदक प्राप्त किये।बालिका संवर्ग में एक हजार 500 मीटर दौड़ में आकांक्षा राठिया ने तथा 100 मीटर दौड़ में धीरज कुमार ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

इसी प्रकार सामूहिक संगीत विधा में कोरबा की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता अंडर-14 में बालक संवर्ग से रामेष्ठ कंवर और बालिका संवर्ग से एकता ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। बालिका संवर्ग के कबड्डी प्रतियोगिता में गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

गौरतलब है कि विभिन्न विधाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 195 प्रतिभागी रायपुर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता का समापन राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला कलेक्टर कोरबा, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कोरबा, जिला खेल अधिकारी सहित अन्य जिलों से आये अधिकरियों एवं कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!