Breaking News
.

संभाग स्तरीय विकास छायाचित्र प्रदर्शनी को लोगों का मिल रहा है अच्छा प्रतिसाद…

बिलासपुर। शहर के रिवर व्यू रोड पर जनसंपर्क विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की विगत तीन वर्षाें की उपलब्धियों पर आधारित विकास छायाचित्र प्रदर्शनी को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। यह प्रदर्शनी 19 दिसम्बर तक आयोजित रहेगी। आज प्रदर्शनी के पहले ही दिन विभिन्न वर्गों के लोगों की भीड़ स्टाॅल में दिनभर बनी रही।


कवर्धा जिले से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने बिलासपुर आए विवेक चंद्रवंशी ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिये यह प्रदर्शनी बहुत उपयोगी है। पाम्पलेट एवं ब्रोशर के माध्यम से विभागों द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी एकत्र करने के लिये हमें बहुत मेहनत करनी पड़ती थी, लेकिन इस स्टाॅल में हमें आसानी से यह सामग्री उपलब्ध हो गयी है। इसी प्रकार सुश्री संगीता यादव ने बताया कि इस प्रदर्शनी से हमें शासकीय योजनाओं एवं गतिविधियों की जानकारी मिल रही है, जो हमारे लिये लाभदायक है। विनोद दास ने भी प्रदर्शनी को काफी ज्ञानवर्धक बताया। रिवर व्यू रोड में दिनभर घूम-घूमकर लोगों को चाय बेचने वाले छोटू को यह प्रदर्शनी बहुत भा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पौनी-पसारी योजना को फिर से चालू की गई है। यह योजना हमारे जैसे लोगों के लिये आजीविका का महत्वपूर्ण सहारा बनेगी।

अम्बिकापुर से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने आए मिथुन गुप्ता ने प्रकाशन सामग्री को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी बताया। उन्होंने बताया कि वे प्रत्येक माह प्रकाशित होने वाले जनमन का अध्ययन करते है। एमए अंतिम वर्ष में अध्ययनरत दीपक साहू ने कहा कि राज्य सरकार के संवेदनशील निर्णय आम लोगों के लिए फायदेमंद साबित हुए है। उन्होंने प्रदर्शनी में वितरित किए जा रहे योजनाओं वाली पाॅम्पलेट एवं अन्य प्रकाशन सामग्री को उपयोगी बताया।

error: Content is protected !!