Breaking News
.

फ्रैंचाइजी मालिक ने किया खुलासा, चेन्नई सुपरकिंग्स से अलग होना चाहते हैं धोनी…

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के महेन्द्र सिंह धोनी अलग होने चाहते हैं। यह बात फ्रैंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन में एक इंटरव्यू के दौरान कही। श्रीनिवासन ने खुलासा किया है कि एमएस धोनी निष्पक्ष व्यक्ति हैं। वह नहीं चाहते कि टीम रिटेन करने के लिए उन पर ज्यादा खर्च करे।

धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया और चौथी बार टूर्नामेंट की ट्रॉफी जीती। एमएस धोनी आईपीएल की शुरुआत यानी साल 2008 से ही चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं। उनकी अगुआई में टीम ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती।

एन श्रीनिवासन ने ‘एडिटरजी’ से बात करते हुए कहा, ‘मैं चाहता हूं कि एमएस धोनी अगले साल भी हमारे कप्तान बनें। हमारी तरफ से ही खेलें।’ श्रीनिवासन इससे पहले भी कह चुके हैं कि महेंद्र सिंह धोनी, सीएसके, चेन्नई और तमिलनाडु का अहम अंग हैं। उनके बिना सीएसके नहीं है और सीएसके के बिना धोनी नहीं हैं। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने कहा था, धोनी के बिना चेन्नई सुपरकिंग्स की कल्पना नहीं की जा सकती है।

श्रीनिवासन ने बताया, ‘धोनी ऐसा इसलिए ऐसा चाहते हैं, ताकि टीम उनके लिए ज्यादा पैसा खर्च न करे। यही वजह है कि वह सभी को अलग अलग जवाब देते हैं।’ आईपीएल टीमें जिन खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी, उसमें से उसे पहले नंबर के खिलाड़ी पर 16 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। अगर टीम अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो यह रकम घटकर 15 करोड़ रुपए होगी।

माना जा रहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी। वह सबसे ज्‍यादा पैसे एमएस धोनी पर ही खर्च करेगी। एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले ही चुके हैं। हालांकि, वह आईपीएल में अभी खेल रहे हैं। उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि वह आईपीएल 2022 में भी खेलेंगे।

सीएसके प्रबंधन ने हाल ही में उनको मेगा ऑक्शन में रिटेन करने की पुष्टि की थी। सीएसके के एक पदाधिकारी ने कहा था, ‘रिटेन कोई ऐसी चीज नहीं है, जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं। धोनी के मामले में यह कोई महत्व नहीं रखता है। उनके मामले में दोयम दर्जे का विषय है।’

error: Content is protected !!