Breaking News
.

नवाब मलिक की प्रेस कॉन्फ्रेंस से झल्लाए देवेंद्र फडणवीस का ट्वीट; कभी सुअर से लड़ाई मत करो, इससे आप गंदे हो जाएंगे….

मुंबई । एनसीपी नेता नवाब मलिक और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच खुलकर आरोप-प्रत्यारोप जारी है। मलिक ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि देवेंद्र फडणवीस के दाऊद इब्राहिम के करीबी रियाज भाटी से संबंध हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री रहते हुए महाराष्ट्र में जाली नोटों का धंधा फला-फूला। नवाब मलिक ने जहां बुधवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देवेंद्र फडणवीस पर आरोपों की झड़ी लगा दी। इसके कुछ ही घंटे बाद फडणवीस ने एक ट्वीट के जरिए मलिक पर पलटवार किया है। अब फडणवीस ने एक ट्वीट किया है, जिसे इन आरोपों पर जवाब समझा जा रहा है।

फडणवीस ने प्रसिद्ध आइरिश नाटककार जॉर्ज बर्नाड शॉ की पंक्तियों को ट्वीट किया है। इसका अनुवाद कुछ इस तरह है, ‘आज का विचार, मैंने बहुत समय पहले सीखा था, कभी सुअर से लड़ाई मत करो। इससे आप गंदे हो जाएंगे लेकिन सुअर इसे पसंद करेंगे।’

बता दें कि इससे पहले नवाब मलिक ने फडणवीस पर आरोप लगाते हुए सवाल किया था, ‘रियाज भाटी कौन है? वह डबल पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया और दाऊद का करीबी है। लेकिन उसे सिर्फ दो दिन में ही छोड़ दिया। उसे बीजेपी के कार्यक्रमों में आपके साथ देखा गया।’ मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि रियाज भाटी को पीएम के कार्यक्रम का पास तक मिला। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों से अंडरवर्ल्ड डॉन देवेंद्र फडणवीस के नियुक्त किए पुलिस अधिकारियों को ठाणे में कॉल किया और मामला सलट गया।

नवाब मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि देवेंद्र फडणवीस ने साल 2016 में हुई नोटबंदी के बाद राज्य में जाली नोटों के धंधे को संरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि यह सब फडणवीस ने समीर वानखेड़े की मदद से किया, जो उस समय डीआरआई में काम कर रहे थे।

मंगलवार को ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर पलटवार किया था और आरोप लगाया था कि मलिक के बेटे का अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ लिंक है। फडणवीस ने दावा किया कि नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड के उन लोगों से जमीन खरीदी थी, जो कि 93 के बम ब्लास्ट केस में दोषी पाए गए थे।

उन्होंने सवाल किया कि आखिर नवाब मलिक ने मुंबई में बम धमाके करने वालों से क्यों जमीन खरीदी? विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक और उनके परिवार पर 2005 में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर के ‘फ्रंट मैन’ मोहम्मद सलीम पटेल और 1993 के विस्फोट के दोषी बादशाह खान से 2.80 एकड़ का प्लॉट खरीदने का आरोप लगाया। देवेन्द्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में ही कहा कि आज मैं जो कहूंगा वह बहुत गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है।

error: Content is protected !!