Breaking News
.

गांव का विकास करना ही सही मायने में विकास होता है : शैलेश पाण्डेय…

बिलासपुर। भारत की तरह छत्तीसगढ़ की जनता भी गांव में ही निवास करती है। जब तक गांव का विकास नहीं होगा तब तक विकास की परिकल्पना अधूरी है। उक्त बातें नगर विधायक शैलेश पाण्डेय ने ग्राम उर्तुम में लाखों रूपए के विकास कार्यों के भूमि पूजन के दौरान कही। भूमि पूजन कार्यक्रम में जिला पंचायत के अधिकारी, कांग्रेस पदाधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा गणमान्य लोग शामिल हुए।
विधायक शैलेश पाण्डेय व जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने विकास कार्यों के लिए स्वीकृत धनराशि को लेकर खुशी जाहिर की साथ ही उपस्थित लोगों को संबोधित किया। बिल्हा विकासखण्ड के उर्तुम में 54 लाख रूपयों से अधिक का विकास कार्य किया जाएगा। नगर विधायक शैलेश पाण्डेय और जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने विकास कार्यों के लिए विधि विधान से भूमि पूजन किया । उन्होंने बताया कि लम्बे समय से उर्तुम में नाली निर्माण, सीसी रोड, अहाता, मुक्तिधाम, तालाब और कचरा सेट निर्माण की मांग की जा रही थी। लोगों की मांग को शासन प्रशासन ने ना केवल गंभीरता से लिया बल्कि 54 लाख रूपयों से अधिक राशि को स्वीकृत भी किया है।

अपने संबोधन में नगर विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार गांव गरीब और किसानों के हित में योजनाएं बना रही है देखकर खुशी होती है कि क्षेत्र के प्रतिनिधि जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा शासन की योजनाओं को गंभीरता से क्षेत्र में पहुंचा रहे हैं। इसी क्रम में ही उर्तुम में विकास कार्यों के लिए 54 लाख रूपयों से अधिक का निर्माण कार्य किया जा रहा है। श्री पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश सरकार जनता के साथ है। उन्हें पूरा अधिकार है कि अपने जनप्रतिनिधि के सामने ना केवल व्यक्तिगत बल्कि गांव की परेशानियों को सामने लाएं। जनप्रतिनिधि का कर्तव्य है कि जनता जनार्दन की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निराकरण करे और अंकित गौरहा यह काम भली भांति कर भी रहे हैं।

जिला पंचायत सभापित अंकित गौरहा ने बताया कि उर्तुम वासियों की सारी मांग पर 10 लाख की लागत से पक्की नाली का निर्माण किया जाएगा। चार लाख रूपयों की लागत से अहाता निर्माण कार्य को पूरा किया जाएगा। दो लाख 92 हजार रूपए मुक्तिधाम के निर्माण पर खर्च होगा। 20 लाख रूपयों की लागत से तालाब खनन का कार्य किया जाएगा। 9 लाख 39 हजार रूपयों से कचरा सेट तैयार होगा।

इस दौरान विरेंद्र गौरहा और कांग्रेस महिला विंग की प्रदेश पदाधिकारी, शिल्पी तिवारी, रामकुमार भोई, सोनू गौरहा ने भी संबोधित किया। दोनों नेताओं ने ना केवल उर्तुम बल्कि आसपास की क्षेत्र की सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर जनप्रतिनिधियों के सामने रखने को कहा। कार्यक्रम के दौरान परसाही सरपंच प्रतिनिधि रूखमणी ओमप्रकाश डोंगरे, खैरा (ल) सरपंच प्रतिनिधि अनिता लक्ष्मीनारायण कोहली बिलासपुर विधायक के हाथों कांग्रेस में प्रवेश किया। विधायक ने सभी का कांधे पर तिरंगा डालकर पार्टी में स्वागत किया। इस आयोजन में मुख्य रूप से राघव वल्लभ गौरहा, वीरेंद्र गौरहा रामकुमार भोई, महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव शिल्पी तिवारी, रुद्रदत्त तिवारी, जगदीश जोशी, हरनारायण गौरहा, सोनू गौरहा ग्राम पंचायत उरतुम सरपंच पुष्पा रतिराम कैवर्त, बैमा सरपंच गायत्री दीपक नायक, गिधौरी सरपंच मन्नू सूर्यवंशी, उपसरपंच रंजना सूर्यवंशी, जगन्नाथ पटेल, लक्ष्मण केवट, भागीरथी सूर्यवंशी, जगतराम रात्रे, सौखी लाल खरे, मोहम्मद इशाक खान, राम प्रसाद साहू, आयशा मेमन, रागिनी पांडेय, रजनी भोई, दुर्गा करियारे, विद्यानंद रात्रे, संजय रात्रे, भूवन यादव, देवा साहू, राजू करियारे, पंडा गंधर्व, भागवत ठाकुर, बहोरिक राम गंधर्व, रूपेश ठाकुर, सकरी पटेल, कला लहर्ष, ईश्वरी कैवर्त, सचिन धीवर, सोनू श्रीवास, रूपेश बारगाह, रेखा सूर्यवंशी, कमलेश काछी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!