Breaking News
.

दिल्ली दरबार: दिल्ली में तय हुई गुजरात के मंत्रियों की सूची …

नई दिल्ली (पंकज यादव)। गुरुवार को गुजरात मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। मंत्रिमंडल की सबसे खास बात यह रही कि सभी पुराने मंत्रियों को ​हटाकर नए चेहरों को जगह दी गई। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को भी इस बात की भनक नहीं लगी कि किसे मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी।

विजय रुपाणी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से ही यह तय हो गया था ​अब सब कुछ दिल्ली दरबार में तय होगा। इसलिए मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसको लेकर केवल कयास ही लगाए जा रहे थे और जो नाम चर्चा में थे उनमें से किसी को भी जगह नहीं मिली। इसी तरह से मंत्रिमंडल के विस्तार में भी हुआ। जो विधायक भूपेंद्र पटेल या फिर विजय रुपाणी के यहां चक्कर लगा रहे थे उनमें से किसी को जगह नहीं मिली। बल्कि दिल्ली में तय की गई सूची के बाद दिल्ली दरबार से ही फोन गया कि आपको मंत्री बनना है।

जैसा कि मंत्री बनने के बाद विधायक राघव पटेल ने कहा कि भाजपा ने मंत्री बनने का मेरा सपना पूरा कर दिया। मैं पार्टी हाई कमांड का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। पटेल कहते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के फैसले 100 प्रतिशत सही होते हैं। मैंने बीते कई सालों में यह देखा है। मैं कैबिनेट में ‘नो-रिपीट थिअरी’ पर भरोसा करता हूं। बात तो पटेल साहब ने सही कहा कि पार्टी में फैसला हाई कमांड ही करता है।

error: Content is protected !!