Breaking News
.

तीन महीने के टॉप पर पाकिस्तान में कोरोना से मौतें, झेल रहा है चौथी लहर का कहर …

नई दिल्ली । भारत का पड़ोसी और सबसे करीबी देश पाकिस्तान कोरोना की भयंकर महामारी से दो चार हो रहा है। यहां कोरोना की तीसरी लहर के बाद अब चौथी लहर आ रही है। तीन महीने के बाद अचानक पाकिस्तान में मौतों का आकंड़ा 100 के पार चला गया है। पाकिस्तान अभी कोरोना की चौथी लहर झेल रहा है। यहां इस वायरस की वजह से बढ़ रही मौतों ने सरकार और प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

पिछले चौबीस घंटे के दौरान यहां कुल 102 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है। पूरे देश में मौतों का यह आंकड़ा 24,187 पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 59,397 टेस्ट किये गये हैं। जिसमें 4934 कोरोना पॉजीटिव केस मिले हैं। यहां पॉजीटिविटी दर 8.30 फीसदी पर पहुंच चुका है। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने ट्वीट कर यह भी बताया है कि 102 मौतें पिछले 24 घंटे में हुई हैं।

‘Geo News’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछली बार 20 मई को मौतों का आंकड़ा 100 के पार गया था। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के डेटा बताते हैं कि पिछले चौबीस घंटे में 4,934 कोरोना पॉजीटिव केस मिले हैं। जिसकी वजह से यहां कोविड-19 के कुल मरीजों का आकंड़ा 1,085,294 पर पहुंच गया है। पाकिस्तान कोरोना की चौथी लहर झेल रहा है और जिस तरह से यहां केस बढ़े हैं उसके बाद देश की वैक्सीनेशन नीति पर सवाल उठने लगे हैं। ‘Geo News’ की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में अभी तक सिर्फ 2 प्रतिशत आबादी को ही वैक्सीन मिल सकी है।

पाकिस्तान के नागरिकों में वैक्सीन लेने की दर काफी धीमी है। इसके एक बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि देश में वैक्सीन को लेकर कई तरह की अफवाहें फैली हुई हैं। इनमें से एक अफवाह यह भी है कि यहां कई लोग ऐसा मानते हैं कि वैक्सीन लेने के कुछ महीनों बाद उनकी मौत हो जाएगी। इन्हीं सब झूठी अफवाहों की वजह से यहां कम संख्या में लोग वैक्सीन सेंटर तक पहुंच रहे हैं।

error: Content is protected !!