Breaking News
.

क्रिकेटर विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को ऑनलाइन मिली रेप की धमकी …

नई दिल्ली। पिछले महीने दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए T-20 वर्ल्ड कप के मैच में भारत की हार के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को ऑनलाइन रेप की धमकी देने की खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है। DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी को ट्विटर पर बलात्कार की धमकी मिलने के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम ब्रांच के डीसीपी को भेजे गए नोटिस में ऑनलाइन ट्रोल के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की है। DCW ने नोटिस में पुलिस उपायुक्त से उन्हें एफआईआर की एक कॉपी, पहचाने गए और गिरफ्तार किए गए आरोपियों की डिटेल, कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट आठ नवंबर तक उपलब्ध कराने को कहा है।

स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ”विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को जिस तरह ट्विटर पर रेप की धमकी दी गई वो बेहद शर्मनाक है। इसी टीम ने हमें हजारों बार गौरवांवित महसूस कराया है, हार पे ये घटियापन क्यों? मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, 9 महीने की बच्ची को रेप की धमकी देने वाले सभी गिरफ्तार हों!”

T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार मिलने के बाद भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ट्रोल्स के निशाने पर आ गए थे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा शमी का सपोर्ट करने विरोधियों ने उन्हें भी नहीं बख्शा। विश्व कप मुकाबले में भारत को तीन दशक में पहली बार पाकिस्तान ने हराया था। भारत-पाक के बिगड़े रिश्तों के बीच मिली हार ने विरोधियों को उन पर हमले का मौका दे दिया है। सोशल मीडिया पर लोग विराट की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए उनके खिलाफ जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं।

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को दुबई में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान से 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे उसका अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले 29 वर्षों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया। भारत ने विश्व कप (वनडे और टी20) में 1992 के बाद इस मैच से पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी20 में पांच) में जीत दर्ज की थी। भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे, लेकिन पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज करके अपने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की थी।

error: Content is protected !!