Breaking News
.

प्री-वेडिंग शूट करवा रहे कपल फंसे पानी में, रेस्क्यू के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार…

चित्तौड़गढ़। प्री-वेडिंग शूट करवाना दूल्हा-दुल्हन को महंगा पड़ गया। चुलिया फॉल में जल स्तर बढ़ते ही अपने दोस्त और बहन के साथ पानी में फंस गए। फोटोग्राफर पानी से बाहर निकलकर पुलिस को सूचित किया। तीन घंटे रेस्क्यू के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। पुलिस ने चारों को थाने लेकर गई।

थाना अधिकारी राजाराम गुर्जर ने बताया कि राणा प्रताप सागर बांध का मंगलवार सुबह गेट खोला गया था। चुलिया फॉल में काफी पानी आने से बहाव तेज हो गया। पत्थरों के बीच चारों ओर गहराई तक पानी भरा हुआ था। इस दौरान कोटा से आए आशीष गुप्ता (29) और उनकी होने वाली दुल्हन शिखा (27) प्री-वेडिंग शूट के लिए पहुंच गए। उनके साथ युवक का दोस्त हिमांशु (22) और युवती की मौसी की लड़की मिलन (18) भी थी। चारों फोटोग्राफर मुख्तार के साथ पानी में गए।

युवक-युवती पत्थरों पर बैठकर फोटो खींचा रहे थे। अचानक पानी में उफान आने लगा। फोटोग्राफर ने वापस चलने को कहा, मगर चारों नहीं माने। फोटोग्राफर जैसे-तैसे बाहर निकला, मगर कैमरा पानी में गिर गया। घुटनों तक पानी भरा होने और तेज उफान के कारण चारों फंस गए। पानी से बाहर आते ही फोटोग्राफर ने पुलिस को सूचना दी।

थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना पर राणा प्रताप सागर बांध का गेट बंद किया गया। सिविल डिफेंस की टीम ने करीब 3 घंटे फंसे हुए चारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। प्रतिबंधित क्षेत्र में फोटोग्राफी करने पर दूल्हा-दुल्हन सहित उनके साथ आए युवक-युवती को थाने लाया गया। युवक आशीष गुप्ता कोटा के जल संसाधन विभाग में असिस्टेंट जूनियर इंजीनियर है। युवती शिखा टीचर है। चारों से पूछताछ की जा रही है।

राणा प्रताप सागर बांध में पानी का स्तर बढ़ने के कारण गेट खोला गया था। गेट खोलने से पहले सायरन भी बजाया गया। जल संसाधन विभाग के कर्मचारी तुलसीराम ने पानी में जाने से रोका। कर्मचारी ने आगाह किया कि यहां पहले कई हादसे हो चुके हैं। इस कारण क्षेत्र को प्रतिबंधित किया हुआ है। इसके बाद भी फोटोग्राफर सहित चारों लोग नहीं माने।

चुलिया फॉल वन विभाग के क्षेत्र में है और खतरनाक माना जाता है। इसे प्रतिबंधित घोषित किया हुआ है। इसके बावजूद पर्यटकों को यहां आना-जाना रहता है। पिछले साल भी 4 बच्चे घूमने आए थे। इनमें से तीन की डूबने से मौत हो गई। दो साल पहले भी प्री-वेडिंग शूट के लिए दूल्हा-दुल्हन फंस चुके हैं।

error: Content is protected !!