Breaking News
.

छत्तीसगढ़ विधानसभा पर कोरोना का साया, फरवरी में होने वाला बजट सत्र स्थगित, अध्यक्ष चरणदास ने बोले- कराएंगे मार्च माह में ..

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नए वेरिएंट ओमिक्रान के मरीज मिलने व कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग के साथ सभी की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र अब फरवरी में नहीं होगा। बजट सत्र मार्च महीने में बुलाया जाएगा। इधर छत्तीसगढ़ के नए बजट की तैयारी भी शुरू हो गई है। सीएम भूपेश बघेल, विभागीय मंत्रियों व अफसरों के साथ पिछले तीन दिनों से बजट प्रस्ताव पर मंथन कर रहे हैं। 

बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। विधानसभा सत्र को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व संसदीय कार्य मंत्री से चर्चा हुई है। कोरोना को लेकर सभी ने चिंता जाहिर की, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि फरवरी में होने वाले विधानसभा सत्र को स्थगित किया जाएगा। कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर चर्चा करके बजट सत्र को मार्च में किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि कोरोना का संक्रमण न फैले इसका भी ध्यान रखना है। विधायकों व कार्यालयीन अधिकारी व कर्मचारियों को संकट में डालना नहीं चाहते। फरवरी के बजाए अब मार्च में ही बजट सत्र होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कई विधायक अभी चुनाव की वजह से दूसरे राज्यों में हैं और कुछ विधायक जाना भी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण कम होने के बाद ही विधानसभा बुलाएंगे।

 

error: Content is protected !!