Breaking News
.

हरिद्वार कुंभ में कोरोना घोटाला : फर्जी टेस्टिंग मामले पर फरार चल रहे पंत दंपति नोएडा से किए गए गिरफ्तार …

हरिद्वार । देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार बताए जा रहे हरिद्वार कुंभ में कोरोना जांच को लेकर घोटाला का मामला सामने आया है। जिसके कारण पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आया और बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

कोरोना जांच घोटाले में फरार चल रहे मैक्स कारपोरेट सर्विसेज के साझेदार पंत दंपत्ति को हरिद्वार पुलिस की टीम ने नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। दोपहर तक आरोपी दंपत्ति को पुलिस टीम यहां लेकर पहुंच सकती है।  कुंभ 2021 में करोना जांच को लेकर बड़ा घोटाला सामने आया था। उस वक्त सीएमओ रहे शंभू नाथ झा ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया था।

आरोप था कि कोरोना जांच के नाम पर करोड़ों रुपए की रकम की चपत लगाई गई है और  फर्जी नाम टेस्टिंग में दर्शाए गए हैं। हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने इस पूरे खेल में मुख्य भूमिका निभाने वाली मैक्स कारपोरेट सर्विसेज के पार्टनर शरत पंत और उसकी पत्नी मल्लिका पंत एवं एक लैब स्वामी के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू करते हुए मुनादी करा दी थी लेकिन आरोपी हत्थे नहीं चढ़े थे।

दो दिन पहले हरिद्वार पुलिस की एक टीम आरोपी दंपत्ति की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली रवाना हुई थी ।संभावित स्थानों की छापेमारी के बाद पुलिस टीम ने आरोपी दंपत्ति को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम दोनों को यहां लेकर पहुंच रही है ,जिसके बाद आला अफसर उनकी गिरफ्तारी पर अपनी मुहर लगाएंगे।

error: Content is protected !!