Breaking News
.

कोरोना: नए मामलों ने बढ़ाई ठाकरे सरकार की चिंता, लोगों से मास्क पहनने की अपील …

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है। मंत्री ने उन जिलों के लोगों से खास अपील की है, जहां दैनिक मामले लगातार बढ़ रहे हैं। उन्हें अधिक सावधानी बरतने के लिए साथ ही मास्क पहनने के लिए कहा गया है।

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 529 नए मामले सामने आए। हालांकि, इस महामारी से किसी मरीज की जान जाने की खबर नहीं मिली है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राज्य में शुक्रवार को 536 नए मामले और शून्य मौतें दर्ज की गईं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने राज्य में मास्क पहनने की अनिवार्यता को हटा लिया था। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में पहली बार बीए4 सब वैरिएंट के चार मरीज मिले। साथ ही ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट बीए5 के तीन मामले भी पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, हालांकि वायरस के कारण बहुत कम मौतें हो रही हैं।

उन्होंने कहा, “जिन जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहां लोगों को मास्क पहनने सहित अतिरिक्त देखभाल शुरू करनी चाहिए। दैनिक मामलों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन यह अभी भी नियंत्रण में है।” मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

शनिवार को, मुंबई ने 330 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए, इसके बाद पड़ोसी ठाणे शहर में 38 मामले, पुणे में 32 और नवी मुंबई में 31 मामले सामने आए। मुंबई सर्कल जिसमें पड़ोसी उपग्रह शहर और नगर निगम शामिल हैं, ने सीओवीआईडी ​​​​-19 के 448 मामले दर्ज किए, जबकि पुणे सर्कल में 64 संक्रमण दर्ज किए गए।

error: Content is protected !!