Breaking News
.

बेकाबू हुआ कोरोना: कोरबा में एक मरीज की मौत, जांजगीर थाने के 4 पुलिसकर्मी संक्रमित; जीपीएम में 6 बच्चे मिले पॉजिटिव …

पेंड्रा/कोरबा/जांजगीर। प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या तो बढ़ ही रही है। साथ ही मरीजों की भी मौत हो रही है। कोरबा में शनिवार को एक 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। उनका इलाज रामपुर के डिंगापुर स्थित ESIC कोविड अस्पताल में चल रहा था। जहां उनकी मौत हो गई है। कोविड अस्पताल के प्रभारी ने बुजुर्ग के मौत की पुष्टि की है। बुजुर्ग हरदीबाजार क्षेत्र का रहने वाला है। इसके 11 दिन पहले ही हरदीबाजार क्षेत्र के एक और शख्स से भी कोरोना से मौत हुई थी। बुजुर्ग को कुछ दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वहीं जांजगीर जिले में कोरोना थानों में भी पहुंच गया है। शुक्रवार को जांजगीर थाने के 04 पुलिसकर्मियों के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब थाने के सभी स्टाफ का टेस्ट कराया जा रहा है। बताया गया है कि इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाने को बंद कर दिया है। फरियादियों के बाहर हेल्प डेस्क लगाया गया है। जहां फरियादी अपनी रिपोर्ट लिखा सकते हैं। इसके अलावा पूरे थाने को सैनिटाइज कराया गया है। सभी पुलिसकर्मियों को होम आइसोलेशन में इलाज चर रहा है।

प्रदेश में कोरोना अब हर जिले में पहुंच गया है। खासकर बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के आत्मानंद स्कूल और डीएवी स्कूल के 6 बच्चे संक्रमित हुए हैं। इन सभी की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। स्कूल के टीचर के पॉजिटिव आने के बाद इन बच्चों का टेस्ट किया गया था। जिसमें इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आत्मानंद स्कूल को अब सोमवार तक के लिए बंद कर दिया गया है। सभी बच्चे 6वीं, 7वीं और 8वीं के बताए गए हैं।

प्रदेशभर में शुक्रवार को 2 हजार 828 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं अगर इन तीनों जिलों की बात की जाए तो जांजगीर में शुक्रवार को 142, कोरबा में 268 और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 10 मरीज मिले हैं। वहीं अगर तीनों जिले में हुई अब तक मौतों की बात की जाए तो इन तीनों जिलों में अब तक कोरोना से 170 मरीजों की मौत हुई है। कोरबा में 584, जांजगीर में 840 और गौरेला-पेंड्रा मरवाही में 146 लोगों की जान जा चुकी है।

error: Content is protected !!