Breaking News
.

विधानसभा और लोकसभा की तैयारी में जुटी कांग्रेस, यह होगी चयन प्रकिया…

भोपाल। बीजेपी के मुकाबले खुद को मजबूत बनाने में लगी कांग्रेस  को अब युवाओं, खासकर प्रखर प्रवक्ताओं की तलाश है. ऐसे ओजस्वी युवा जो पार्टी की रीति-नीति और काम को जनता तक पहुंचा सकें और पार्टी के संदेश से आम जनता को वाकिफ करा सकें. पार्टी ने अपने इस अभियान को ‘2020 यंग इंडिया के बोल’ नाम दिया है. जिला स्तर पर प्रतियोगिता के जरिए प्रवक्ताओं को तलाश कर जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर प्रवक्ता नियुक्त करेगी.

 

यह होगी चयन प्रक्रिया

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पराग शर्मा के अनुसार इस भाषण प्रतियोगिता के जरिए यूथ कांग्रेस के प्रवक्ताओं की खोज की जाएगी. यूथ कांग्रेस इनमें से जिला, प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ताओं को चुनेगी. प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के जरिए प्रतिभागियों की जानकारी जुटाई जाएगी. दूसरे चरण में अक्टूबर के पहले सप्ताह में जिला स्तर पर भाषण प्रतियोगिता की जाएगी और उसमें जीतने वाले पहले 5 लोगों को जिला प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा. दूसरे चरण में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में प्रदेश स्तर पर फिर भाषण प्रतियोगिता होगी, जिसमें पहले 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया जाएगा. इसी तरह पूरे देश के हर प्रदेश से चुने गए 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवंबर को नई दिल्ली में शामिल होंगे, इसमें जो जीतेगा, उसे राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा.

 

बीजेपी बोली : तरस आता है कांग्रेस की बौद्धिक व्यवस्था पर

वहीं इस पर बीजेपी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में ढाई सौ पैनलिस्ट हैं. कथित टैलेंट सर्च के जरिए पैनलिस्ट का चयन किया गया था. फिर से भाषण प्रतियोगिता के जरिए खोज करना कांग्रेस की बौद्धिक व्यवस्था पर तरस करने वाला है. भाषण के जरिए यदि नेता तैयार होंगे तो कांग्रेस के हालातों को समझा जा सकता है.

error: Content is protected !!