Breaking News
.

छत्तीसगढ़, पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यों में गुटबाजी की समस्या के बीच कांग्रेस ने बुलाई CWC की बैठक, संगठन चुनाव पर होगा फैसला ….

नई दिल्ली । मौजूदा राजनीतिक हालात, आगामी विधानसभा चुनावों और संगठन चुनाव पर चर्चा के लिए कांग्रेस पार्टी ने 16 अक्टूबर को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक ऐसे समय पर होने जा रही है जब पार्टी को पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित कई राज्यों में गुटबाजी का सामना करना पड़ रहा है। राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी होने जा रहे हैं।

आंतरिक कलह और लीडरशिप को लेकर उठते सवालों के बीच कांग्रेस पार्टी ने 16 अक्टूबर को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक बुलाई गई है। हाल ही में वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल सहित कई नेताओं ने जल्द CWC की बैठक बुलाने की मांग की थी।

स्थायी अध्यक्ष की मांग – 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पार्टी का कामकाज देख रही हैं। हालांकि, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इस पर सवाल उठा चुके हैं। पार्टी में स्थायी अध्यक्ष की मांग लंबे समय से उठ रही है। कोरोना संक्रमण की दलील देकर कई बार संगठन चुनाव टाले जा चुके हैं। हालांकि, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि पार्टी के लिए अब इसे टालने बेहद मुश्किल हो गया है।

error: Content is protected !!