Breaking News
.

डायरिया से निपटने किए जाए ठोस इंतजाम : सारांश मित्तर…

बिलासपुर। जिल में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के उददेश्य से कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर एवं पुलिस अधीक्षक सुश्री पारूल माथुर ने जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली।

कलेक्टर ने शहर में डायरिया के नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। नगर निगम कमिश्नर ने उन्हें डायरिया प्रभावित क्षेत्रों में बचाव के लिए किए जा रहे सुरक्षात्मक उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर ने घनी बस्तियों में साफ-सफाई कराने, ओवरहेड टैंक में क्लोरीनेशन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र के रहवासियों को पानी में क्लोरीन की दवाई डालकर ही पानी का उपयोग करने की समझाईश देने के निर्देश निगम आयुक्त को दिए। कलेक्टर ने पाईपलाईन लीकेज का सर्वे कराने और लीकेज पाए जाने  पर मरम्मत, नाली से गुजरी पाईप की आवश्यक मरम्मत, बोर एवं नलकूप के पानी की सैम्पलिंग जांच कराने कहा।

बीमारी की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए मुनादी करवाने के भी निर्देश दिए।  बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर सुश्री जयश्री जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश पटेल, नगर निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी सहित सभी एसडीएम मौजूद थे।

error: Content is protected !!