Breaking News
.

एम जी डी गर्ल्स स्कूल में फूशिया का रंगारंग समापन, मुख्य अतिथि थी मेजर डॉ मीना सिंह …

जयपुर। एम जी डी गर्ल्स स्कूल के वर्चुअल वार्षिक अन्त: सदन प्रतियोगिता “फूशिया” का रंगारंग समापन हुआ। इस बार फूशिया कार्यक्रम फूशिया फंडरेसर के अंतर्गत हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मेजर डॉ मीता सिंह थी , जो कि एक डॉक्टर , सैनिक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो सामाज़िक समानता , सशक्तता और सम्मान के लिए काम करती हैं। कार्यक्रम का आरम्भ एम जी डी की पूर्व छात्राओं की संगीतमय प्रस्तुति से हुआ

सत्र के दौरान विद्यालय की ई-पुस्तिका इम्प्रिन्टस ऑन हार्ट्स का विमोचन हुआ जिसके अंतर्गत छात्राओं ने कोरोना और इससे अनुभवो को अपनी सृजनात्मकता के साथ साझा किया। साथ ही साथ रीडिंग डे का महत्व समझाया गया।

तत्पश्चात पुरस्कार वितरण हुआ जिसमे फ्लोरेंस नाईटेंगल और सरोजिनी नायडू हाउस को विजेता घोषित किया गया। तत्पश्चात डॉ मीता सिंह द्वारा उद्बोधन दिया।

कुल मिलाकर यह एक शानदार सत्र साबित हुआ। स्कूल की इस पहल की सभी उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों ने जमकर सराहना की। अंत में प्रधानाचार्य श्रीमती मनकोटिया ने सभी संबंधित व्यक्तियों और प्रतिभागियों को धन्यवाद देकर कार्यक्रम का समापन किया।

इसी श्रृंखला में शाम को एम जी डी गर्ल्स स्कूल, जयपुर, स्माइल फाउंडेशन और गिव इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से चॉकलेट मेकिंग वर्कशॉप पर एक रोचक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला की विषेशज्ञ मिस अर्पिता मेहता पालीवाल थी जिन्होंने स्कूल के अभियान के लिए अपना समर्थन दिया। उन्होंने चॉकलेट बनाने की कला के बारे में काफी जानकारी दी। ओरियो पोपसिकल से लेकर चॉकलेट बार तक उन्होंने छात्राओ को विभिन्न तरह की चॉकलेट्स बनानी सिखाई।

इसी श्रृंखला में अगली कार्यशाला जुम्बा की थी जिसकी विषेशज्ञ मिस हिमांगी चौधरी थी जो कि एक पैशनेट योगा इंस्ट्रक्टर है। उन्होंने विभिन्न गानो पर छात्राओं के साथ डांस वर्कआउट किया और छात्राओ को स्वस्थ पर ध्यान देने और स्वस्थ रहने के प्रेरित किया।

 प्रतिभागियों ने कार्यशालाओं का आनंद लिया और अपने प्रश्न साझा किए जिनका विशेषज्ञों ने उत्साह से उत्तर दिया। कुल मिलाकर यह एक शानदार सत्र साबित हुआ। स्कूल की इस पहल की सभी उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों ने सराहना की। अंत में प्रधानाचार्य श्रीमति अर्चना एस मनकोटिया ने सभी को धन्यवाद कर सत्र की समाप्ति की।

error: Content is protected !!