Breaking News
.

कोलंबो स्टार्स की टीम ने 1 रन से जीती रोमांचक मैच, पॉइंट्स टेबल में बनाया अपना स्थान…

नई दिल्ली। लंका प्रीमियर लीग के 11 मुकाबले पूरे हो चुके हैं। डाम्बुला जायंट्स शनिवार को कोलंबो स्टार्स के खिलाफ रोमांचक 1 रन से जीत दर्ज करने के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इसके अलावा कैंडी वॉरियर्स ने भी गाले ग्लैडिएटर्स को हराकर अपना खाता खोला है और पांचवे से चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो डाम्बुला ने अभी तक 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 3 में उसे जीत मिली है और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। ये टीम 7 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है। वहीं जाफना किंग्स 4 में से 3 मैच जीती है और 1 मैच हारी है। यानी 6 अंकों के साथ जाफना दूसरे स्थान पर है।

वहीं गाले ग्लैडिएटर्स ने 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 2 में उसे जीत मिली है और 2 में हार। एक मुकाबला बेनतीजा होने के चलते एक अंक मिला था। ये टीम 5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। कैंडी वॉरियर्स जो शनिवार को 10वें मुकाबले से पहले तक बिना खाता खोले आखिरी स्थान पर थी अब चौथे पर आ गई है।

कैंडी और कोलंबो स्टार्स दोनों ने 4-4 मैच खेले हैं और 1-1 मुकाबले में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के अंक भी 2-2 हैं। लेकिन कैंडी का नेट रनरेट कोलंबो से अच्छा है। जिस कारण कैंडी वॉरियर्स (-0.387) चौथे स्थान पर है और कोलंबो स्टार्स (-1.192) पांचवे यानी आखिरी स्थान पर है।

10वें मुकाबले में कैंडी वॉरियर्स ने गाले ग्लैडिएटर्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए अपना खाता खोला। इस मैच में पहले खेलते हुए गाले ने 7 विकेट पर सिर्फ 127 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने सर्वाधिक 44 और समित पटेल ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली। कैंडी के लिए कामिंदु मेंडिस ने 3 और विमुक्ती व सिराज अहमद को 2-2 सफलताएं मिलीं।

जवाब में कैंडी वॉरियर्स की भी शुरुआत कुछ खास नहीं थी। टीएस संपथ को मोहम्मद आमिर ने बिना खाता खोले ही आउट कर दिया। इसके बाद 56 पर 4 विकेट गंवाने के बाद रवि बोपारा और टॉम मूर्स ने पारी को संभाला और कैंडी वॉरियर्स को लगातार तीन हार के बाद पहली जीत दिलाई।

वहीं 11वां मुकाबला सांसे थाम देने वाला था। ये मुकाबला भी लो स्कोरिंग ही था। इसमें पहले खेलते हुए डाम्बुला जायंट्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 138 रन बनाए। कोलंबो स्टार्स के लिए रवि रामपॉल और वैंडर्से ने 3-3 विकेट झटके। सीकुगे प्रसन्ना को भी दो सफलताएं मिलीं। सलामी बल्लेबाज निरोशम डिकवेला ने सर्वाधिक 30 रनों की पारी खेली।

जवाब में कोलंबो की शुरुआत बेहद खराब रही। 38 रन पर कोलंबो के चार खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान धनंजय डी सिल्वा (33) ने दिनेश चंडीमल (65 नाबाद) का साथ निभाया। सबकुछ ठीक था लेकिन आखिरी ओवर में दुश्मंथा चमीरा के विकेट से ऐसा दबाव बना की चंडीमल टीम को जीत नहीं दिला पाए और डाम्बुला 1 रन से जीत गई।

error: Content is protected !!