Breaking News
.

कलेक्टर ने ली कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक…

बीजापुर। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी राजेन्द्र कुमार कटारा ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली ।बैठक में पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला एसडीएम बीजापुर देवेश कुमार ध्रुव एवं जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस तहसीलदार उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने एवं सूचना तंत्र को मजबूत बनाने आवश्यक दिशानिर्देश दिए। पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की आपसी सामंजस्य एवं समन्वय से कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा साथ ही सूचना तंत्र की मजबूती के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से तालमेल कर अपराधो पर अंकुश लगाने की बात कही। असमाजिक तत्वों पर निगरानी रख त्वरित कार्यवाही करने नशे की हालत में वाहन चलाने वाले लोगों पर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक रैली, धरना, प्रदर्शन एवं विभिन्न आयोजन पर कानून व्यवस्था बाधित न हो इसके लिए नियमानुसार अनुमति आवश्यक है।जिले में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण निर्मित करने आपसी सामंजस्य स्थापित कर कार्य करे। सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार-प्रसार एवं अफवाहों पर निगरानी रखने एवं धार्मिक उन्माद फैलाने वाले असमाजिक तत्वों पर त्वरित कार्यवाही करने को कहा एवं प्रति सप्ताह कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में सभी राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों को उपस्थित होने के निर्देश दिए।

सभी अनुविभागीय अधिकारी कोअनुभाग स्तर पर प्रति सप्ताह सोमवार को जनचौपाल के माध्यम से आम नागरिकों के समस्याओं का त्वरित निराकरण के निर्देश दिए एवं जिला स्तर पर प्रत्येक मंगलवार को जन चौपाल आयोजित होगा जिसमें विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में आम नागरिकों के समस्याओं का निराकरण होगा।

error: Content is protected !!