Breaking News
.

कलेक्टर सौरभ कुमार ने टीकाकरण की धीमी प्रगति को लेकर बोले- ’कोविड टीका लगाने फिर से चलेगा सघन अभियान’ …

बिलासपुर । कोविड के बढ़ते प्रकरण एवं टीकाकरण की धीमी प्रगति को लेकर को लेकर कलेक्टर सौरभ कुमार ने चिंता प्रकट की है। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण  है। कलेक्टर ने मंथन सभा कक्ष में वैक्सीनेशन से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली तथा शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन को बढ़ावा दिए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने हर व्यक्ति को  कोविड टीका लगाने तथा अभियान चलाकर शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियो को प्रोत्साहित किया इसके लिए उन्होनें विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने के भी निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिला अधिकारियों तथा जिले के विभिन्न विकास खंडों के चिकित्सा अधिकारी, शिक्षा अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा नगरीय निकायो के सीएमओ को सम्नवय से कार्य करते हुए शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त करने निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि सभी अस्पतालों में स्थाई टीकाकरण केंद्र के अलावा गांव-गांव में भी मोबाइल टीकाकरण दल पहुंचेंगे उन्होंने सभी आम एवं खास लोगों  को टीका लगवाकर समाज मे एक सकारात्मक वातावरण निर्मित करने की अपील की

जिले में प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, राजस्व विभाग, शिक्षा विभाग, नगरीय निकाय, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं अन्य संबंधित विभाग के समन्वय से कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है और टीकाकरण प्रगति की कोविड पोर्टल में एंट्री भी की जाती है।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने अपील की है कि जिले के ऐसे पात्र नागरिक जो कोविड-19 टीका नहीं लगवाये है। एवं जो द्वितीय डोज लगवा चुके है, वे निर्धारित ड्यू समय में नजदीकी टीकाकरण केंद्र में प्रिकॉशन डोज लगवा लें।

गौरतलब है कि कोविड-19 के प्रकरणों कों देखते हुए नागरिको को प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा है। दूसरा टीका लगने के छः माह बाद प्रिकॉशन डोज लिया जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 9 लाख 36 हजार से अधिक लोगों को कोविड का प्रिकॉशन डोज लगाया जायेगा।

जिले के मस्तूरी विकासखण्ड में 2 लाख 928, बिल्हा विकासखण्ड में 1 लाख 80 हजार 579, तखतपुर में 1 लाख 71 हजार 569, कोटा में 1 लाख 6 हजार 758 तथा बिलासपुर नगरीय क्षेत्र में 2 लाख 76 हजार से अधिक लोगो को अभियान चलाकर प्रिकॉशन डोज लगाया जायेगा।

error: Content is protected !!