Breaking News
.

कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर निरीक्षण कर बोले- कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए गुणवत्ता के साथ पूरे हो एनएचएआई के कार्य …

बिलासपुर । कलेक्टर डा. सारांश मित्तर द्वारा बिलासपुर में चल रहे निर्माण कार्यो का सतत निरीक्षण किया जा रहा है। लगातार निरीक्षण के चलते वर्षों से लंबित प्रोजेक्ट तिफरा फ्लाई ओवर अब लगभग पूर्णता की ओर है। इसी तर्ज पर कलेक्टर  अन्य निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण कर रहे हैं। आज उन्होंने एन.एच.ए.आई. के निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेकर कार्य को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए और पूरी सावधानी बरतते हुए गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूरा करने कहा।

कलेक्टर डा. मित्तर ने आज एन.एच.ए.आई. के दो महत्वपूर्ण कार्य रायपुर से बिलासपुर रोड में निर्माणाधीन पेण्ड्रीडीह फ्लाईओवर और बिलासपुर से पथरापाली सड़क कार्य का निरीक्षण किया । एन.एच.ए.आई. के कार्यों का निरीक्षण कलेक्टर ने विगत 6 माह पूर्व भी किया था। वे लगातार इन कार्यों की मानिटरिंग स्वयं कर रहे हैं। उन्होंने सबसे पहले रायपुर से बिलासपुर रोड में निर्माणाधीन पेण्ड्रीडीह फ्लाईओवर का निरीक्षण किया। यह फ्लाईओवर 800 मीटर लंबा है। एनएचएआई. के मौजूद अधिकारियों ने निर्माण कार्य की जानकारी विस्तार से दी। कलेक्टर ने अधिकारियों को इस कार्य को फरवरी माह के अंत तक पूरा करने के निर्देश दिए।

बिलासपुर से पथरापाली सड़क कार्य का निरीक्षण- कलेक्टर ने बिलासपुर से पथरापाली सड़क, लंबाई 56 कि.मी. का भ्रमण 24 कि.मी. कोनी तक कर निर्माण कार्य का लिया जायजा। निर्माण कार्यों पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया लेकिन कुछ जगहों पर निर्माण कार्य की धीमी गति को देखते हुए तेजी लाने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस सड़क के कार्य में 2 फ्लाईओवर और एक ब्रिज के 3 स्पैन के कार्यों में गति लाने कहा। सड़क निर्माण का कार्य मार्च माह के अंत पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मौके पर अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान  एन.एच.ए.आई. के अधिकारी, बिल्हा एसडीएम अमित गुप्ता, तखतपुर एसडीएम महेश शर्मा और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

error: Content is protected !!