Breaking News
.

अमरनाथ में बादल फटा: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, CM भूपेश बोले- हरसंभव मदद पहुंचाओ ….

रायपुर। अमरनाथ यात्रा में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रदेश सरकार ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ के यशस्वी भूपेश बघेल के निर्देश पर छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए 2 हेल्पलाइन नंबर जारी किए है। नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ सदन के रेजिडेंट कमिश्नर गणेश मिश्रा का मोबाइल नंबर +9199970-60999 तथा छत्तीसगढ़ सदन का हेल्पलाइन नंबर 01146156000 पर आपदा में फंसे तीर्थ यात्री या उनके परिजन संपर्क कर सकते हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आपदा में फंसे छत्तीसगढ़ के तीर्थ यात्रियों को हर संभव सहायता पहुंचाई जाएगी। छत्तीसगढ़ के तीर्थ यात्री या उनके परिजन इन हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सूचना दे सकते हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ से हर साल हजारों श्रद्धालु अमरनाथ धाम की यात्रा पर जाते हैं। इस बार भी कई तीर्थ यात्री वहां गए हैं। अमरनाथ यात्रा में गए श्रद्धालु आपदा के बाद फंसे होंगे। ऐसे में उन तक मदद पहुंचाने हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने से आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। इस हादसे में 15 श्रद्धालुओं के मौत होने की पुष्टि हुई है। चिंता की बात यह है कि आपदा में करीब 40 तीर्थ यात्रियों के लापता होने की सूचना है। सीएम भूपेश बघेल ने पवित्र अमरनाथ गुफा में आपदा के बाद फंसे तीर्थ यात्रियों की कुशलता की कामना की है।

error: Content is protected !!