Breaking News
.

कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट का दावा : कोविशील्ड लगवाने के तीसरे ही दिन लड़की का चेहरा हो गया तिरछा …

जबलपुर। वैक्सीनेशन को लेकर जबलपुर में अधारताल की एक लड़की ने चौंकाने वाला दावा किया है। पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची लड़की का दावा है कि वैक्सीन लगवाने के दो दिन तक उसे दर्द होता रहा। तीसरे दिन उसका चेहरा तिरछा हो गया। लड़की और उसके पिता का दावा है कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को दिखाया, तो उनका कहना है कि इसे ठीक होने में लंबा समय लगेगा। लड़की ने कोविशील्ड का फर्स्ट डोज लगवाया था।

 

अधारताल कटरा निवासी लड़की मंगलवार को पिता के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची। ADM शेर सिंह को शिकायत कर बताया कि शनिवार को उसने वैक्सीन लगवाई थी। दो दिन तक उसके कंधे और गले में दर्द रहा। तीसरे दिन सोमवार 27 सितंबर की सुबह वह सो कर उठी, तो चेहरा तिरछा था। इलाज के लिए मेडिकल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने फेस पैरालिसिस (लकवा) बताकर कुछ जांच कराई और दवाइयां दीं। लड़की का दावा है कि वैक्सीनेशन के तीसरे दिन फेस पैरालिसिस हुआ।

 

लड़की का दावा- वैक्सीन के साइड इफेक्ट से ऐसा हुआ

लड़की का दावा है कि वैक्सीन के कारण ही फेस पैरालिसिस हुआ है। उसने प्रशासन से इलाज कराने की गुहार लगाई है। इससे पहले मेडिकल कॉलेज के एक चौकीदार की वैक्सीन के बाद तबियत खराब हुई थी। बाद में उसकी मौत हो गई थी। उसके घरवालों ने भी दावा किया था कि वैक्सीन के चलते ही तबीयत खराब हुई थी।

 

अधिकारी बोले- जिले में 18 लाख वैक्सीनेट, ऐसी शिकायत पहली

हालांकि, वैक्सीन के कारण ही ऐसा हुआ, इसकी आधिकारिक पुष्टि या कोई जांच सामने नहीं आई है। जिला टीकाकरण अधिकारी शत्रुघन दाहिया के मुताबिक अब तक जिले में 18 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। इस तरह के साइड इफेक्ट के बारे में कभी शिकायत नहीं मिली है।

error: Content is protected !!