Breaking News
.

चिन्मयानंद बापू आज ध्रुव और प्रहलाद चरित्र पर करेंगे कथा, ग्रीन पार्क मैदान में उमड़ रही भीड़ ….

बिलासपुर। संत चिन्मयानंद बापू बिलासपुर के ग्रीन पार्क मैदान में श्रीमद भाग्वद कथा कह रहे हैं। आज 4 अप्रैल को ध्रुव और प्रहलाद चरित्र के अलावा भगवान वामन अवतार की कथा कहेंगे। श्रीमद् भाग्वद कथा में हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। शनिवार दो अप्रैल से भाग्वद कथा प्रारंभ हुआ है।

कथा का निर्धारित समय ऐसे दोपहर 3 बजे से सायं साढ़े 6 बजे तक है मगर धूप और गर्मी के कारण एक घंटे विलंब से 4 बजे कथा प्रारंभ हो रहा है और समापन शाम साढ़े 7 बजे श्रीमद् भाग्वद की आरती के साथ किया जाता है। प्रथम दिन मंगलाचरण के साथ संत चिन्मयानंद बापू ने लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया । पहले दिन गोकरण और धुंधकारी संवाद के साथ कथा का समापान हुआ।

रविवार तीन अप्रैल को प्रथम स्कंध की कथा सुनाते हुए उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं से कहा कि नवरात्रि चल रहा है। इसका लाभ उठाते हुए आप सब उपवास रहकर श्रीमद् भाग्वत की कथा का श्रवण करें। आज चार अप्रैल की कथा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ग्रीन पार्क मैदान में कल की अपेक्षा आज और अधिक भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

कथा का आयोजन विक्रम सिंह, मुकेश सिंह और राकेश सिंह के परिजनों ने स्वर्गीय रामनाथ सिंह ठाकुर के वार्षिक श्राद्ध के अवसर पर किया है।

 

error: Content is protected !!