Breaking News
.

मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और लोकप्रिय जन नेता स्वर्गीय बिसाहू दास महंत जी की प्रतिमा का किया ….

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जांजगीर-चाँपा जिले की सक्ती नगरपालिका परिसर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और लोकप्रिय जन नेता स्वर्गीय बिसाहू दास महंत की प्रतिमा का अनावरण किया। स्वर्गीय बिसाहू दास महंत की 98 वीं जयंती के अवसर पर प्रतिमा का अनावरण करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अस्मिता के प्रतीक स्वर्गीय बिसाहू दास महंत जी जनप्रिय नेता थे।

वे चार बार मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रहे। उनके ऐतिहासिक कार्य निर्वहन क्षमता को प्रदेश की जनता हमेशा याद रखेगी। कृषक परिवार से होने के कारण स्वर्गीय बिसाहू दास महंत ने क्षेत्र में खेती-किसानी, सिंचाई और सड़कों के विकास के लिए लिए काम किया। उन्होंने सिंचाई और सड़क के महत्व को न केवल समझा बल्कि उसे मूर्तरूप देने का दूरदर्शी निर्णय भी लिया।

स्वर्गीय बिसाहू दास महंत ने हसदेव नदी के अथाह जल को संचित करने बांगो बांध का सपना देखा, जो आगे साकार भी हुआ। वे पृथक छत्तीसगढ़ राज्य के भी स्वप्नदृष्टा थे। सरल और सहज व्यक्तित्व के धनी स्वर्गीय बिसाहू दास जी सादा जीवन और उच्च विचार में विश्वास रखते थे। उनकी अद्भुत नेतृत्व क्षमता संगठन के लिए आदर्श है।

अनावरण कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल, कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, विधायक रामकुमार यादव एवं जनप्रतिनिधिगण सहित राजेश महंत, सूरज महंत, सृजन महंत, मुरारी लाल तिवारी, रघुराज पांडेय तथा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!