Breaking News
.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सामरी विधायक ने पहाड़ी कोरवा आदिवासियों द्वारा जन्मदिन के उपहार स्वरूप भेजा गया तीर-धनुष भेंट किया …

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास स्थान में संसदीय सचिव एवं सामरी विधायक चिंतामणि महाराज ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि कुसमी विकासखंड के सुदूर और कभी नक्सल प्रभावित रहे ग्राम पंचायत सबाग स्थित सुरलुंगडीह अखइनकोना के पहाड़ी कोरवाओं द्वारा 23 अगस्त को बड़े ही उत्साह के साथ अपने लोकप्रिय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन मनाया गया। उन्होंने बताया कि आजादी के 74 वर्ष बाद पहली बार इस गांव में पहाड़ी कोरवा आदिवासियों के साथ केक काटकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर स्थानीय सरपंच श्रीमती कैलाशो नगेसिया सहित ग्रामवासी एवं अधिकारीगण भी मौजूद थे।

चिंतामणि महाराज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यह भी बताया कि उनके जन्मदिन के उपहार के रूप में पहाड़ी कोरवा आदिवासियों ने तीर-धनुष भेजा है। चिंतामणि महाराज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेलको उनके द्वारा उपहार स्वरूप भेजा गया तीर और धनुष भेंट किया। इस अवसर पर डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू भी मुख्यमंत्री निवास में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के मौके पर संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज ने ग्राम सबाग के कोरवा बस्ती में पहुंच कर सुरलुंगडीह अखइनकोना स्थित देवी-देवता स्थल पर पूजा-अर्चना की और सभी लोगों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। गांव में पहाड़ी कोरवा आदिवासियों ने पारम्परिक वेशभूषा में ग्रामीणों व बच्चों के साथ केक काटकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  का जन्मदिन मनाया और पारम्परिक वाद्य यंत्रों की धुन पर नृत्य किया।

error: Content is protected !!